Create

एलन डोनाल्ड ने शॉन पोलक को बताया दक्षिण अफ्रीका का ग्लेन मैक्ग्रा

शॉन पोलक ने 800 से ज्यादा अंतरराष्ट्रीय विकेट झटके हैं
शॉन पोलक ने 800 से ज्यादा अंतरराष्ट्रीय विकेट झटके हैं
निरंजन

दक्षिण अफ्रीका के पूर्व तेज गेंदबाज एलन डोनाल्ड ने शॉन पोलक की तुलना ग्लेन मैक्ग्रा से की है। उनका मानना है कि पोलक दक्षिण अफ्रीका के लिए मैक्ग्रा की तरह थे। इसके अलावा डोनाल्ड ने यह भी कहा कि गति में गिरावट के बावजूद पोलक हमेशा प्रभावी रहे और लगातार अच्छी लेंथ्स को हिट किया।

आईसीसी वेबसाईट पर डोनाल्ड ने कहा कि मैं आपके (पोलक) बारे में बहुत प्रशंसा करता हूं जिस तरह से आप अपने खेल को अनुकूलित करने में सक्षम थे। जब आप पहली बार प्रोटियाज टीम में आए थे, तो आप ऐसे गेंदबाज थे जो बल्लेबाजों को आतंकित कर सकते थे। अपने करियर में बाद में चोटों के बावजूद आप हमेशा प्रभावी रहने में कामयाब रहे, भले ही आपके पास पहले की तरह गति नहीं थी और यह एक उल्लेखनीय गुण है। आप हमारे ग्लेन मैक्ग्रा थे, उस तरह के गेंदबाज जो एक छोर को लॉक कर सकते थे और हममें से बाकी लोगों को दूसरे छोर पर फ्री होकर खेलने का मौका दिया।

एलन डोनाल्ड भी खतरनाक गेंदबाज रहे हैं
एलन डोनाल्ड भी खतरनाक गेंदबाज रहे हैं

इसके अलावा डोनाल्ड ने यह भी जिक्र किया कि पोलक ने कभी भी फ्री रन नहीं दिए, इससे उन्हें भी दूसरे छोर पर गेंदबाजी करते हुए आक्रमण करने का मौका मिलता था। उन्होंने कहा कि जहाँ मेरा स्टाइल गति में नियंत्रण करना था तो आपने विकेट के एकदम करीब स्विंग गेंदबाजी की ताकि बल्लेबाजों को हर गेंद खेलनी पड़े। आपने अविश्वसनीय सहनशक्ति और एकाग्रता प्राप्त की क्योंकि आपने उन्हें कहीं नहीं छिपाया।

उल्लेखनीय है कि डोनाल्ड और पोलक दोनों ही दक्षिण अफ्रीका के लिए अहम और खतरनाक गेंदबाज माने जाते थे। दोनों ने साथ में खेलते हुए अपनी टीम को कई मैचों में जीत दिलाई है। डोनाल्ड के पास भी अच्छी गति थी। तेज पिचों पर ये घातक साबित होते थे। दक्षिण अफ्रीका के लिए खेलते हुए डोनाल्ड और पोलक ने अंतरराष्ट्रीय क्रिकेट में 1400 विकेट चटकाए।


Edited by निरंजन

Comments

comments icon1 comment

Quick Links

More from Sportskeeda
Fetching more content...