Create
Notifications

यूनिस खान को 2022 टी20 वर्ल्ड कप तक के लिए पाकिस्तान का बैटिंग कोच बनाया गया

यूनिस खान
यूनिस खान
Nitesh
ANALYST
Modified 12 Nov 2020

पाकिस्तान क्रिकेट टीम के पूर्व कप्तान यूनिस खान को 2022 टी20 वर्ल्ड कप तक के लिए पाकिस्ता का बैटिंग कोच नियुक्त किया गया है। गुरुवार को पाकिस्तान क्रिकेट बोर्ड ने इसका ऐलान किया। इसके अलावा पीसीबी ने पूर्व टेस्ट स्पिनर अरशद खान को एक साल के लिए महिला टीम का गेंदबाजी कोच नियुक्त किया है।

यूनिस खान इससे पहले बैटिंग कोच के तौर पर पाकिस्तान टीम के साथ इंग्लैंड दौरे पर गए थे। अब वो अपने इस पद पर आगे भी बने रहेंगे। यूनिस खान जब टीम के साथ ट्रैवल नहीं कर रहे होंगे तब कराची स्थित हनीफ मोहम्मद हाई परफॉर्मेंस सेंटर में एक और पूर्व दिग्गज मोहम्मद यूसुफ के साथ प्लेयर्स को ट्रेनिंग देंगे।

यूनिस खान ने बैटिंग कोच बनाए जाने पर जताई खुशी

यूनिस खान ने लॉन्ग टर्म बेसिस पर बैटिंग कोच बनाए जाने के बाद खुशी जताई और कहा कि मैं काफी सम्मानित महसूस कर रहा हूं। उन्होंने कहा पाकिस्तान क्रिकेट के सेटअप में लॉन्ग टर्म रोल मिलने पर काफी खुश हूं। जब इंग्लैंड सीरीज के लिए मुझे ये जिम्मेदारी दी गई थी तो उस वक्त मैं काफी गौरवान्वित महसूस कर रहा था। अब मैं टीम के सभी खिलाड़ियों के साथ न्यूजीलैंड दौरे के लिए काम करने को लेकर उत्साहित हूं।

यूनिस खान ने ये भी कहा कि मैं डोमेस्टिक लेवल पर भी काम करना चाहता हूं और अच्छे बल्लेबाजों की पहचान कर उनकी स्किल में सुधार लाना चाहता हूं। हालांकि मैं सभी फैंस और फॉलोवर्स से ये कहना चाहुंगा कि कामयाब होने के लिए एक पूरी प्रक्रिया से गुजरना होता है। इसके लिए काफी कड़ी मेहनत और धैर्य की जरुरत होती है।

पाकिस्तान टेस्ट टीम
पाकिस्तान टेस्ट टीम

आपको बता दें कि हाल ही में न्यूजीलैंड दौरे के लिए पाकिस्तान की टीम का ऐलान किया गया है। बाबर आजम को टेस्ट टीम की कप्तानी सौंपी गई है। पाकिस्तान की टीम में कुल 35 खिलाड़ियों को चुना गया है जो इस प्रकार हैं।

बाबर आजम (कप्तान), आबिद अली, अब्दुल्ला शफीक, फखर जमान, इमाम उल हक, शान मसूद, जीशान मलिक, अजहर अली, दानिश अजीज, फवाद आलम, हैदर अली, हारिस सोहैल, हुसैन तलत, इमरान बट, इफ्तिकार अहमद, खुशदिल शाह, मोहम्मद हफीज, मोहम्मद रिजवान, रोहेल नजीर, सरफराज अहमद, इमाद वसीम, शादाब खान, उस्मान कादिर, यासिर शाह, जफर गोहर, अमाद बट, फहीम अशरफ, हारिस रउफ, मोहम्मद अब्बास, मोहम्मद हसनैन, मूसा खान, नसीम शाह, शाहीन अफरीदी, सोहेल खान और वहाब रियाज।
Published 12 Nov 2020
Fetching more content...
App download animated image Get the free App now