यूनिस खान ने अपने इस्तीफे को लेकर दिया बड़ा बयान

Pakistan Nets Session
Pakistan Nets Session

पाकिस्तान (Pakistan) के पूर्व बल्लेबाजी कोच यूनिस खान (Younis Khan) ने सोमवार को दाएं हाथ के तेज गेंदबाज हसन अली के साथ विवाद पर चुप्पी तोड़ी। पाकिस्तान के पूर्व कप्तान ने कहा कि अली ने झगड़े के बाद उनसे माफी मांगी थी और दोनों इस घटना से आगे बढ़ गए थे। खान ने कुछ दिनों पहले बल्लेबाजी कोच के पद से इस्तीफा दे दिया था, जिससे कई लोगों को हैरानी हुई थी। पाकिस्तान क्रिकेट बोर्ड (PCB) और पूर्व कप्तान दोनों की तरफ से पद छोड़ने को लेकर कोई प्रतिक्रिया नहीं आई। कारण भी नहीं बताया गया।

एक रिपोर्ट के अनुसार यूनिस खान ने कहा कि हसन अली ने मुझसे माफी मांगी और मैंने उसे माफ कर दिया था। हसन अली के साथ हुए झगड़े को मेरे इस्तीफे से जोड़कर देखने के बाद मुझे इस पर हैरानी हुई। खान ने स्पष्ट किया कि यह पीसीबी के स्ट्रेंथ एंड कंडीशनिंग कोच यासिर मलिक थे जिन्होंने उनसे बर्फ से स्नान करने पर अली से बात करने का अनुरोध किया था।

यूनिस खान का बयान

Pakistan Cricket Team Nets Session
Pakistan Cricket Team Nets Session

अपने इस्तीफे के बारे में खान ने कहा कि उन्होंने पीसीबी और पाकिस्तानी क्रिकेट के व्यापक हित में इस मामले पर चुप्पी साध रखी है। उन्होंने कहा कि मैंने कभी भी नौकरी या किसी पद के लिए पीसीबी की ओर नहीं देखा। बोर्ड ने मुझसे [बल्लेबाजी कोच के पद के लिए] संपर्क किया था।

पाकिस्तान के खेल रिपोर्टर साज सादिक ने कुछ दिन पहले ट्विटर पर इस घटना का खुलासा किया था, जिसमें कहा गया था कि दोनों के बीच एक विवाद हुआ था जब अली ने खान के सुझाव के अनुसार बर्फ से स्नान करने से इनकार कर दिया था। हालांकि यूनिस खान ने इस मामले पर कोई प्रतिक्रिया नहीं दी और ऐसा लगता है जैसे मामले को दबा दिया गया हो। आगामी समय में इस पर खुलासा हो सकता है।

Quick Links

Edited by निरंजन