जब युवराज सिंह ने यूसुफ पठान को दी थी उनके टी20 डेब्यू की खबर, गौतम गंभीर और इरफान पठान ने किया था मोटिवेट

य़ूसुफ पठान
य़ूसुफ पठान

विस्फोटक बल्लेबाज यूसुफ पठान ने 2007 के टी20 वर्ल्ड कप फाइनल में अपने डेब्यू मैच को लेकर बड़ी प्रतिक्रिया दी है। यूसुफ पठान ने कहा है कि अपने डेब्यू की खबर सुनकर वो थोड़ा नर्वस हो गए थे लेकिन युवराज सिंह, गौतम गंभीर और उनके भाई इरफान पठान ने उन्हें काफी अच्छी तरह से मोटिवेट किया था।

यूसुफ पठान ने इंस्टाग्राम पर लाइव चैट के दौरान कहा कि मुझे नहीं पता था कि मैं ओपनिंग करने जा रहा हूं। मैं जिम में था, जब युवराज सिंह ने मुझसे आकर कहा कि तुम जिम में क्या कर रहे हो। उन्होंने मुझे बताया कि तुम खेल रहे हो। छोटे भाई इरफान पठान ने भी मुझे काफी मोटिवेट किया। इतनी बड़ी खबर को आसानी से पचा पाना काफी मुश्किल था लेकिन सीनियर खिलाड़ियों ने मेरा हौसला बढ़ाया। मैंने गौतम गंभीर के साथ पारी की शुरुआत की, उन्होंने मुझसे कहा कि इस मौके का लुत्फ उठाओ और अपना स्वभाविक गेम खेलो। वो मेरे लिए काफी यादगार वर्ल्ड कप था।

youtube-cover

यूसुफ पठान के भाई इरफान पठान ने भी फाइनल मुकाबले में किया था शानदार प्रदर्शन

इरफान पठान और यूसुफ पठान
इरफान पठान और यूसुफ पठान

यूसुफ पठान के छोटे भाई इरफान पठान ने पाकिस्तान के खिलाफ फाइनल मुकाबले में महज 16 रन देकर 3 अहम विकेट चटकाए थे और इस प्रदर्शन के लिए उन्हें मैन ऑफ द मैच चुना गया था। आपको बता दें कि यूसुफ पठान ने अपना वनडे डेब्यू साल 2008 में पाकिस्तान के खिलाफ किया था।

ये भी पढ़ें: 'आईपीएल में एडम गिलक्रिस्ट की गेंद पर आउट होने जितना शर्मनाक कुछ नहीं था'

उन्होंने अपने करियर में अभी तक कुल 57 वनडे, 22 टी20 खेले हैं। यूसुफ पठान ने अपने करियर में कुल 174 आईपीएल मैच भी खेले, जिसमें 3 हजार से ज्यादा रन बनाए और 40 से ज्यादा विकेट चटकाए।

यूसुफ पठान
यूसुफ पठान

2007 के टी20 वर्ल्ड कप फाइनल में वीरेंदर सहवाग चोटिल हो गए थे और यूसुफ पठान को डेब्यू का मौका मिला था। हालांकि पठान उस मैच में 8 गेंद पर सिर्फ 15 रन ही बना पाए थे लेकिन भारत ने 5 रनों से वो मुकाबला अपने नाम किया था।

Quick Links

Edited by सावन गुप्ता
App download animated image Get the free App now