Create

युसूफ पठान ने प्रमुख विदेशी टी20 टूर्नामेंट के लिए कराया रजिस्ट्रेशन

बांग्लादेश (Bangladesh) के ऑलराउंडर शाकिब अल हसन (Shakib Al Hasan) और पूर्व भारतीय क्रिकेटर युसूफ पठान (Yusuf Pathan) लंका प्रीमियर लीग के दूसरे संस्करण के लिए पंजीकृत होने वाले बड़े नामों में से हैं। टूर्नामेंट के आयोजकों के अनुसार कुल मिलाकर 11 विभिन्न क्रिकेट खेलने वाले देशों के खिलाड़ियों ने रुचि दिखाई है। पिछली बार एक सफल आयोजन देखने को मिला था।

पिछले साल बांग्लादेश क्रिकेट बोर्ड ने अपने क्रिकेटरों को टूर्नामेंट में भाग लेने की अनुमति देने से इनकार कर दिया था। ड्राफ्ट से पहले शाकिब के अलावा देश के छह और प्रमुख क्रिकेटरों ने पंजीकरण कराया है, जिसमें मुख्य बल्लेबाज तमीम इकबाल भी शामिल हैं। दक्षिण अफ्रीका के सफेद गेंद कप्तान टेम्बा बवुमा ने टूर्नामेंट के लिए खुद को उपलब्ध किया है। उनकी टीम के दो प्रमुख स्पिनरों केशव महाराज और तबरेज शम्सी की भी निगाहें टूर्नामेंट पर हैं। इस साल की शुरुआत में आखिरी बार बिग बैश लीग में खेलने वाले सेवानिवृत्त तेज गेंदबाज मोर्ने मोर्कल ने भी पंजीकरण कराया है।

यह देखना दिलचस्प होगा कि भारत के अनुभवी युसूफ कोई खरीदार ढूंढ़ पाते हैं या नहीं। उन्होंने इस साल की शुरुआत में सभी प्रारूपों से संन्यास की घोषणा की थी। युसूफ के भाई इरफान पठान कैंडी टस्कर्स टीम का हिस्सा हैं। न्यूजीलैंड के मिचेल मैक्लैनेघन, जिम्बाब्वे के ब्रेंडन टेलर, अमेरिका के अली खान और नेपाल के संदीप लामिचाने भी दूसरे सत्र में करार करने पर नजर गड़ाए हुए हैं।

रजिस्ट्रेशन करने वाले कुछ प्रमुख देशों के खिलाड़ी

बांग्लादेश: तमीम इकबाल, मेहदी हसन मिराज, तस्कीन अहमद, लिटन दास, सौम्य सरकार, महमूदुल्लाह।

ऑस्ट्रेलिया: उस्मान ख्वाजा, बेन डंक, कैलम फर्ग्यूसन, जेम्स फॉकनर, बेन कटिंग।

वेस्टइंडीज: निकोलस पूरन, शेल्डन कॉटरेल, रयाद अमरित, रवि रामपॉल, ड्वेन स्मिथ, दिनेश रामदीन, जॉनसन चार्ल्स, रॉवमैन पॉवेल, शेरफेन रदरफोर्ड, रवि रामपॉल।

पाकिस्तान: हारिस सोहैल, वकास मकसूद, मोहम्मद हसनैन, मोहम्मद इरफान, शोएब मकसूद, शान मसूद, अनवर अली, अम्माद बट।

दक्षिण अफ्रीका: रिली रॉसोव, डेविड विएसे, जॉन जॉन ट्रेवर स्मट्स, मोर्ने मोर्कल, रैसी वैन डर डूसेन, केशव महाराज, तबरेज़ शम्सी, हार्डस विलजोएन, डेविड विएसे।

अफगानिस्तान: असगर अफगान, मोहम्मद शहजाद, नजीबुल्लाह जाद्रान, नवीन उल हक, उस्मान शिनवारी, रहमानुल्ला गुरबाज, हजरतुल्लाह जजई, नवीन उल हक, कैस अहमद।

Quick Links

Edited by Naveen Sharma
Be the first one to comment