यूसुफ पठान का सियासी पिच पर भी कमाल, 25 साल से जीत रहे दिग्गज नेता को चटाई धूल, दर्ज की जबरदस्त जीत 

यूसुफ पठान ने जीता लोकसभा चुनाव  (Photo Courtesy: Yusuf Pathan X and X)
यूसुफ पठान ने जीता लोकसभा चुनाव (Photo Courtesy: Yusuf Pathan X and X)

Yusuf Pathan Lok Sabha Election win: क्रिकेट के मैदान में तूफानी अंदाज के लिए मशहूर भारतीय टीम में के पूर्व ऑलराउंडर यूसुफ पठान ने धमाकेदार अंदाज में राजनीति में भी कदम रखा है और उन्होंने जबरदस्त जीत के साथ शुरुआत की की है। भारत में आज लोकसभा चुनाव (Lok Sabha Election 2024) के नतीजे सामने आए हैं। इस चुनाव में यूसुफ पठान ममता बनर्जी की पार्टी टीएमसी की ओर से बहरामपुर संसदीय क्षेत्र से चुनाव लड़े थे। यूसुफ ने अपने पहले चुनाव में ही कमाल का प्रदर्शन करते हुए कांग्रेस के दिग्गज नेता अधीर रंजन चौधरी को करारी शिकस्त दी।

यूसुफ पठान ने अधीर रंजन चौधरी को दी मात

यूसुफ पठान ने कांग्रेस के जिस उम्मीदवार को हराया है, वह बहरामपुर सीट से साल 1999 से लगातार संसदीय चुनाव जीतते आ रहे थे। ऐसे में 2024 लोकसभा चुनाव के परिणाम आने के पहले भी यही माना जा रहा था यूसुफ को अधीर रंजन चौधरी से हार का सामना करना पड़ सकता है। हालांकि, बहरामपुर की जनता ने अपना मन बदलते हुए पूर्व भारतीय खिलाड़ी का पूरा समर्थन किया और उन्हें लोकसभा चुनाव में विजयी बना दिया।

बहरामपुर सीट पर यूसुफ पठान ने अधीर रंजन चौधरी को 59,351 वोट से हराया। भारतीय निर्वाचन आयोग से मिली जानकारी के अनुसार बहरामपुर सीट पर यूसुफ पठान को 408240 वोट मिले। वहीं अधीर रंजन चौधरी को 348889 वोट मिले।

बहरामपुर की जनता से मिले आशीर्वाद के बाद अब यूसुफ पठान यहां की जनता के लिए पूरे तन मन से काम करना चाहेंगे। उन्होंने बहरामपुर में विकास और युवाओं के लिए रोजगार के नाम पर ही वोट मांगा था। ऐसे में जनता अब यही चाहेगी कि यूसुफ उनकी मदद करें।

आपको बता दें कि यूसुफ पठान भारत के पहले क्रिकेटर नहीं हैं जिन्हें क्रिकेट की पिच के बाद सियासी मैदान पर सफलता मिली है। उनसे पहले गौतम गंभीर, नवजोत सिंह सिद्धू, मोहम्मद अजहरुद्दीन, कीर्ति आजाद और चेतन चौहान जैसे कई सितारे चुनावी रण में जीत का परचम लहरा चुके हैं।

युसूफ पठान भारत की 2007 टी20 वर्ल्ड कप और 2011 वनडे वर्ल्ड कप विजेता टीम का हिस्सा रहे थे। अब वह अपनी नई पारी में भी सफलता के झंडे गाड़ना चाहेंगे।

Quick Links

App download animated image Get the free App now