युवराज सिंह के लिए फैन की दिखी अलग दीवानगी, सैंड आर्ट के जरिए 6 छक्कों की दिखाई झलक

(Photo Courtesy: Yuvraj Singh Twitter)
(Photo Courtesy: Yuvraj Singh Instagram)

भारतीय क्रिकेट के इतिहास में साल 2007 काफी महत्वपूर्ण माना जाता है। यह वही साल है जब टीम इंडिया ने पहली बार टी20 वर्ल्ड कप (T20 World Cup) का खिताब अपने नाम किया था। इस वर्ल्ड कप में टीम इंडिया के स्टार आलराउंडर युवराज सिंह (Yuvraj Singh) भी खूब चमके थे। युवराज ने इसी वर्ल्ड कप में इंग्लैंड के खिलाफ महत्वपूर्ण मुकाबले में स्टुअर्ट ब्रॉड के एक ओवर में लगातार 6 छक्के जड़े थे। उस यादगार कारनामे के आज 16 साल हो गए हैं। इस खास मौके पर उनके फैन ने एक शानदार सैंड आर्ट बनाया है जिसका वीडियो बाएं हाथ के खिलाड़ी ने खुद शेयर किया है।

युवराज के लिए फैन में दिखी अलग दीवानगी

युवराज सिंह ने अपने ऑफिशियल इंस्टाग्राम अकाउंट से एक वीडियो शेयर किया है। इस वीडियो में उनके एक फैन ने इंग्लैंड के खिलाफ युवराज के एक ही ओवर में लगाए गए छह छक्कों को सैंड आर्ट की मदद से दिखाया है। इस वीडियो में सैंड आर्टिस्ट ने शानदार काम किया है। उनके काम में काफी बारीकियां भी देखी जा सकती हैं।

युवराज ने इस फैन का वीडियो शेयर करते हुए कैप्शन में उन्हें धन्यवाद कहा है। युवराज ने लिखा, ‘इस शानदार सैंड आर्ट के लिए धन्यवाद क्रिस्टी। आपने इसे मेरे जन्मदिन के लिए बनाया था, हालाँकि आज का दिन भी इसे शेयर करने के लिए बहुत खास है।’

आपको बता दें कि इंग्लैंड के खिलाफ 2007 टी20 वर्ल्ड कप में युवराज सिंह ने अपने बल्ले से तूफानी पारी खेलते हुए 16 गेंदों पर 7 छक्को और तीन चौकों की मदद से 58 रन बनाए थे। वह टी20 अंतरराष्ट्रीय के एक ओवर में 6 छक्के लगाने वाले पहले बल्लेबाज बने थे। वहीं उन्होंने इस मुकाबले में 12 गेंदों पर अपना अर्धशतक पूरा किया था। यह अभी भी टी20 अंतरराष्ट्रीय में किसी भी बल्लेबाज द्वारा लगाया गया सबसे तेज अर्धशतक है।

Quick Links

Edited by Prashant Kumar
App download animated image Get the free App now