जसप्रीत बुमराह को युवराज सिंह ने 400 विकेट का लक्ष्य दिया

जसप्रीत बुमराह
जसप्रीत बुमराह

युवराज सिंह ने भारतीय तेज गेंदबाज जसप्रीत बुमराह को टेस्ट क्रिकेट में विकेट का लक्ष्य दिया है। जेम्स एंडरसन के 600 टेस्ट विकेट पूरे होने के बाद युवराज सिंह ने जसप्रीत बुमराह को कम से कम 400 विकेट लेने के लिए कहा है। ट्विटर पर जब जसप्रीत बुमराह ने जेम्स एंडरसन को इस कीर्तिमान के लिए शुभकामनाएँ दी, तब युवराज सिंह ने उन्हें जवाब देते हुए कहा कि आपको कम से कम 400 विकेट तो लेने हैं।

जसप्रीत बुमराह ने ट्विटर हैंडल से जेम्स एंडरसन को कहा कि इस असाधारण उपलब्धि के लिए बधाई हो। आपका भाग्य, जुनून और खेल असाधारण है। भविष्य के लिए भी शुभकामनाएँ। इसके बाद युवराज सिंह ने जसप्रीत बुमराह के इसी ट्वीट पर जवाब दिया और कहा कि आपको भी टेस्ट क्रिकेट में कम से कम 400 विकेट का लक्ष्य दिया जाता है।

यह भी पढ़ें:2 बल्लेबाज जो आईपीएल मैच में नाबाद 99 रन बनाकर लौटे

जसप्रीत बुमराह का करियर

जसप्रीत बुमराह ने दो साल पहले ही अपना टेस्ट करियर शुरू किया है। अभी उनकी उम्र 26 साल है और वह लम्बा खेल सकते हैं। तीनों प्रारूप में खेलने वाले जसप्रीत बुमराह की गेंदों को खेलना बल्लेबाजों के लिए काफी मुश्किल होता है। बुमराह ने अब तक टेस्ट क्रिकेट में 14 मैच खेलकर 68 विकेट अपने नाम किये हैं। इसके अलावा वनडे में उन्होंने 104 और टी20 में 59 विकेट अपने नाम किये हैं। जसप्रीत बुमराह अभी आठ से 9 साल तक अंतरराष्ट्रीय खेल सकते हैं।

जेम्स एंडरसन ने पाकिस्तान के कप्तान अजहर अली को मैनचेस्टर में खेले गए तीसरे और अंतिम टेस्ट की दूसरी पारी में स्लिप में कैच कराते हुए 600 वां टेस्ट शिकार बनाया। उनसे पहले टेस्ट क्रिकेट में 600 विकेट किसी भी तेज गेंदबाज ने नहीं चटकाए। तीन गेंदबाज उनसे पहले 600 विकेट का आंकड़ा टेस्ट क्रिकेट में छूने में कामयाब रहे हैं लेकिन तीनों स्पिनर थे। उनमें से एक नाम अनिल कुंबले का भी है। जेम्स एंडरसन ने अब तक 156 टेस्ट अपने करियर में खेले हैं जो एक तेज गेंदबाज के लिए बड़ी उपलब्धि है। पाकिस्तान को इंग्लैंड ने बायो सिक्योर्ड माहौल में खेली गई तीन टेस्ट मैचों की सीरीज में 1-0 से हरा दिया।

Quick Links

App download animated image Get the free App now