Create

युवराज सिंह बिग बैश लीग में खेल सकते हैं, क्रिकेट ऑस्ट्रेलिया तलाश कर रहा टीम

Nitesh
युवराज सिंह
युवराज सिंह

पूर्व दिग्गज भारतीय ऑलराउंडर युवराज सिंह बिग बैश लीग में खेलते हुए नजर आ सकते हैं। क्रिकेट ऑस्ट्रेलिया इसकी तैयारी कर रहा है और बीबीएल में युवराज सिंह के लिए फ्रेंचाइज की तलाश कर रहा है। क्रिकेट ऑस्ट्रेलिया देख रहा है कि कौन सी फ्रेंचाइज युवराज सिंह को लेने में दिलचस्पी दिखाती है।

ऑस्ट्रेलिया के अखबार "सिडनी मॉर्निंग हेराल्ड" ने ये दावा किया था कि शायद युवराज सिंह बीबीएल खेलने में दिलचस्पी दिखाएं। युवराज सिंह के मैनेजर जेसन वॉर्न ने बताया कि युवराज सिंह के लिए फ्रेंचाइज की तलाश की जा रही है। उन्होंने कहा,

हम क्रिकेट ऑस्ट्रेलिया के साथ मिलकर एक फ्रेंचाइज की तलाश कर रहे हैं जो युवराज सिंह को साइन करे।

इससे पहले ऑस्ट्रेलियन क्रिकेट एसोसिएशन के प्रेसिडेंट शेन वॉटसन ने बिग बैश लीग में भारतीय खिलाड़ियों के खेलने को लेकर बयान दिया था। उन्होंने कहा था कि अगर भारतीय खिलाड़ी बीबीएल में हिस्सा लेते हैं तो ये काफी शानदार रहेगा।

ये भारतीय खिलाड़ियों के लिए काफी अच्छा रहेगा कि वो इस तरह के टूर्नामेंट में खेलें। ये उनके लिए काफी बेहतरीन है। भारत में टी20 के कई सारे बेहतरीन प्लेयर हैं जो भारतीय टीम का हिस्सा नहीं हैं। वे सभी बिग बैश लीग समेत दुनिया भर के टी20 टूर्नामेंट्स में खेल सकते हैं। अगर ऐसा होता है तो इससे काफी फर्क पड़ेगा।

आपको बता दें कि पिछले साल युवराज सिंह ने संन्यास का ऐलान कर दिया था और इसके बाद आईपीएल में मुंबई इंडियंस की टीम ने भी उन्हें रिलीज कर दिया था। इसी वजह से अब वो दुनियाभर की टी20 लीग में खेलने के योग्य हैं। युवराज ने ग्लोबल टी20 कनाडा और अबुधाबी टी10 लीग जैसे टूर्नामेंट्स में हिस्सा भी लिया है।

युवराज सिंह के खेलने से किसी भी टूर्नामेंट की लोकप्रियता बढ़ जाती है

युवराज सिंह भले ही संन्यास ले चुके हैं लेकिन उनकी फैन फॉलोइंग अभी भी दुनिया भर में काफी ज्यादा है। यही वजह है कि वो जिस भी लीग में खेलने जाएंगे उसकी लोकप्रियता और बढ़ जाएगी। शायद यही वजह है कि क्रिकेट ऑस्ट्रेलिया उनको बिग बैश लीग में खेलते देखना चाहता है।

ये भी पढें: "अगर आंद्रे रसेल आईपीएल में तीसरे नंबर पर बैटिंग करें तो वो दोहरा शतक भी बना सकते हैं"

Quick Links

Edited by Nitesh
Be the first one to comment