Create

"केवल एक खिलाड़ी को छोड़कर टी20 वर्ल्ड कप के लिए चुनी गई भारतीय टीम सही है" - युवराज सिंह का बड़ा बयान 

युवराज सिंह ने भारतीय स्क्वाड को लेकर अपने विचार व्यक्त किये हैं
युवराज सिंह ने भारतीय स्क्वाड को लेकर अपने विचार व्यक्त किये हैं

पूर्व दिग्गज भारतीय खिलाड़ी युवराज सिंह (Yuvraj Singh) ने ऑस्ट्रेलिया में होने वाले टी20 वर्ल्ड कप (T20 World Cup) के लिए टीम इंडिया के स्क्वाड को लेकर बड़ी प्रतिक्रिया दी है। युवराज ने चुने गए स्क्वाड का समर्थन किया है लेकिन उन्होंने यह भी कहा कि एक खिलाड़ी को छोड़कर पूरी टीम सही है। हालाँकि, उन्होंने उस खिलाड़ी का नाम नहीं बताया, जिसकी तरफ वो इशारा कर रहे थे।

मंगलवार (21 सितम्बर) को मोहाली में भारत बनाम ऑस्ट्रेलिया मुकाबले से पहले युवराज सिंह को पीसीए स्टेडियम में सम्मानित किया और उनके नाम पर एक स्टैंड का नाम भी रखा गया है। उसी दौरान उन्होंने कमेंटेटर्स और ब्रॉडकास्टर्स से बातचीत करते हुए आगामी आईसीसी इवेंट के लिए चुनी गई भारतीय टीम को लेकर भी बात की।

बाएं हाथ के खिलाड़ी ने दावा किया कि वर्ल्ड कप से पहले ऑस्ट्रेलिया और दक्षिण अफ्रीका के खिलाफ सीरीज खेलने से भारत को टी20 वर्ल्ड कप के लिए सही संतुलन मिलेगा। वहीं उन्होंने कहा कि उन सभी 15 खिलाड़ियों को आजमाया जाना चाहिए, जो इवेंट के लिए स्क्वाड में चुने गए हैं।

स्टार स्पोर्ट्स के क्रिकेट लाइव शो पर युवी ने कहा,

उन्हें आगामी टी20 में ऑस्ट्रेलिया और दक्षिण अफ्रीका के खिलाफ अपना सर्वश्रेष्ठ कॉम्बिनेशन आजमाने की जरूरत है। उन्हें सिर्फ 11 खिलाड़ियों को ही नहीं आजमाना चाहिए बल्कि वर्ल्ड कप के लिए सही संतुलन हासिल करने के लिए 15 खिलाड़ियों को आजमाना चाहिए। ऑस्ट्रेलिया में बड़े मैदान होने के कारण स्पिनर बहुत महत्वपूर्ण होने जा रहे हैं।

एक खिलाड़ी को छोड़कर पूरी टीम सही है - युवराज सिंह

2007 टी20 वर्ल्ड कप विजेता सदस्य ने एक खिलाड़ी को छोड़कर बाकी पूरी टीम को संतुलित बताया। साथ ही उन्होंने कहा कि 2022 एशिया कप में भारत का असफल एक तरह से अच्छा साबित हो सकता है। युवराज ने कहा,

मुझे लगता है कि यह वर्ल्ड कप के लिए सही टीम है, एक खिलाड़ी को छोड़कर, मैं उसका नाम नहीं लूंगा। कुल मिलाकर मुझे लगता है कि यह सही साइड है, लेकिन हमें वर्ल्ड कप से पहले प्रयोग करने की जरूरत है ताकि हम बहुत अधिक बदलाव न करें जो अतीत में हमारे लिए चिंता का विषय रहा है। मैं इस टीम में कम से कम 13 खिलाड़ियों को वर्ल्ड कप के लिए तैयार होते देखना चाहता हूं। मुझे लगता है कि एशिया कप 2022 में हार उनके लिए (एक तरह से) अच्छी है। वे अब वहां की गलतियों से सीख सकते हैं।
हम वेस्टइंडीज में 2007 वर्ल्ड कप से पहले दौर में बाहर हो गए और कुछ महीने बाद टी20 वर्ल्ड कप में जीतते चले गए। इसलिए मैं इस टीम से वही उम्मीद कर रहा हूं क्योंकि वे एशिया कप में विफल रहे।

Quick Links

Edited by Prashant Kumar
1 comment