Create

युवराज सिंह ने रोहित शर्मा की 2007 टी20 वर्ल्ड कप फाइनल में खेली गई पारी को महत्वपूर्ण बताया 

युवराज सिंह और रोहित शर्मा
युवराज सिंह और रोहित शर्मा

युवराज सिंह ने भारतीय टीम को 2007 टी20 वर्ल्ड कप में मिली जीत को लेकर अहम बयान दिया है और उन्होंने खासकर रोहित शर्मा की पारी का भी जिक्र किया। युवराज सिंह के मुताबिक रोहित शर्मा ने फाइनल में काफी महत्वपूर्ण पारी खेली थी, लेकिन उनकी पारी को याद नहीं किया जाता और ज्यादा महत्व नहीं दिया गया।

दक्षिण अफ्रीका में हुए पहले टी20 वर्ल्ड कप के फाइनल में भारत का मुकाबला पाकिस्तान के खिलाफ हुआ। भारत ने पहले बल्लेबाजी करते हुए गौतम गंभीर की अर्धशतकीय पारी के दम पर 157-5 का स्कोर खड़ा किया। हालांकि रोहित शर्मा ने अंत में आकर नाबाद रहते हुए 16 गेंदों में 2 चौके और एक छक्के की मदद से 30* रन बनाते हुए भारत को सम्मानजनक स्कोर तक पहुंचाया। अंत में भारत ने 5 रनों से फाइनल को जीत लिया था।

युवराज सिंह ने स्पोर्ट्सकीड़ा के साथ बात करते हुए रोहित शर्मा को लेकर कहा,

"हर कोई गौतम गंभीर और मेरे बारे में ही बात करते हैं, लेकिन रोहित शर्मा की पारी को कोई याद नहीं रखता। उन्होंने फाइनल में 18 या 20 गेंदों में 36 रन बनाए थे और हम 160 के करीब पहुंचे थे। वो टूर्नामेंट की सबसे महत्वपूर्ण पारी थी। इरफान पठान ने 3 विकेट लिए थे और मैन ऑफ द मैच बने थे। हालांकि मेरे लिए रोहित की पारी फाइनल में काफी ज्यादा खास थी।

आपको बता दें कि रोहित शर्मा ने फाइनल के अलावा दक्षिण अफ्रीका के खिलाफ करो या मरो के मैच में भी बेहतरीन अर्धशतकीय पारी खेली थी और भारत की जीत में अहम भूमिका निभाई थी। 2007 टी20 वर्ल्ड कप में रोहित शर्मा ने अपने टी20 करियर की शुरुआत की थी।

युवराज सिंह ने 2007 टी20 वर्ल्ड कप में खेली थी दो महत्वपूर्ण पारियां

2007 टी20 वर्ल्ड कप की बात होती है, तो युवराज सिंह का नाम सबसे पहले लिया जाता है। इस टी20 वर्ल्ड कप को सबसे ज्यादा खास युवराज सिंह ने ही बनाया था। युवराज सिंह ने इंग्लैंड के खिलाफ मुकाबले में 12 गेंदों में अर्धशतकीय पारी खेलते हुए इतिहास रचा था, जिसमें स्टुअर्ट ब्रॉड के एक ओवर में 6 छक्के शामिल थे।

इसके अलावा युवी ने ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ हुए सेमीफाइनल मुकाबले में 30 गेंदों में 70 रनों की तूफानी अर्धशतकीय पारी खेलते हुए भारत को फाइनल में पहुंचाया था।

यह भी पढ़ें: युवराज सिंह ने आईपीएल 2019 को लेकर दी प्रतिक्रिया

Quick Links

Edited by मयंक मेहता
Be the first one to comment