युवराज सिंह ने क्रिकेट जगत के 4 महान बाएं हाथ के बल्लेबाजों को दिया ट्रिब्यूट

युवराज सिंह
युवराज सिंह

युवराज सिंह ना केवल भारत बल्कि दुनिया के सबसे बड़े क्रिकेटरों में से एक रहे हैं। उनकी गिनती दुनिया के दिग्गज ऑलराउंडर्स में भी की जाती है। कई दिग्गज उन्हें भारत का सबसे बड़ा मैच विनर भी मानते हैं। युवराज सिंह बाएं हाथ के जबरदस्त बल्लेबाज थे और ताबड़तोड़ पारियां खेलने में माहिर थे।

वहीं युवराज सिंह ने क्रिकेट जगत के 4 दिग्गज बाएं हाथ के बल्लेबाजों को अपना ट्रिब्यूट दिया है। बुधवार को इंटरनेशनल लेफ्ट हैंडर्स डे के मौके पर युवराज सिंह ने एक ट्वीट किया। अपने इस ट्वीट में उन्होंने दुनिया के 4 दिग्गज बाएं हाथ के बल्लेबाजों को शामिल किया।

युवराज सिंह ने अपने ट्वीट में वेस्टइंडीज के पूर्व कप्तान ब्रायन लारा को शामिल किया। इसके बाद दूसरे नंबर पर उन्होंने एडम गिलक्रिस्ट को रखा। तीसरे नंबर पर पूर्व भारतीय कप्तान सौरव गांगुली को उन्होंने रखा और चौथे नंबर पर मैथ्यू हेडन को शामिल किया।

ये भी पढ़ें: बाबर आजम को आईपीएल में खेलते देखना चाहते हैं नासिर हुसैन

युवराज सिंह ने ट्वीट में लिखा, ये क्रिकेट जगत के कुछ दिग्गज बाएं हाथ के खिलाड़ी हैं, जिन्हें मेरा ट्रिब्यूट। आप अपने फेवरिट खिलाड़ी का नाम भी बता सकते हैं।'

उनके इस ट्वीट पर प्रज्ञान ओझा ने एक शानदार ट्वीट किया। प्रज्ञान ओझा ने लिखा, पाजी आपने युवराज सिंह को मिस कर दिया जो हमारे देश के एक बहुत बड़े ऑलराउंड खिलाड़ी रहे हैं।

युवराज सिंह खुद बहुत बड़े बाएं हाथ के बल्लेबाज रहे हैं

आपको बता दें कि युवराज सिंह खुद एक बहुत बड़े बाएं हाथ के बल्लेबाज रहे हैं। उन्होंने अपने करियर में 40 टेस्ट मैच खेले जिसमें 33 की औसत से 1900 रन बनाए। वहीं 304 वनडे मुकाबले भी उन्होंने भारत के लिए खेले जिसमें 36.5 की औसत से 8701 रन बनाए थे। जबकि 58 टी20 मैचों में उनके नाम 1177 रन हैं।

युवराज सिंह भारत की 2 वर्ल्ड कप विनिंग टीम का हिस्सा रहे हैं। उन्होंने 2007 टी20 वर्ल्ड कप और 2011 वर्ल्ड कप में भारतीय टीम की जीत में अहम भूमिका निभाई थी। 2011 वर्ल्ड कप में वो मैन ऑफ द टूर्नामेंट चुने गए थे।

ये भी पढ़ें: 3 खिलाड़ी जिनके जाने से शायद चेन्नई सुपर किंग्स को होगा पछतावा

Quick Links

App download animated image Get the free App now