Create
Notifications
Advertisement

युवराज सिंह ने भारतीय टीम के बल्लेबाजी कोच विक्रम राठौड़ पर उठाए सवाल

  • युवराज सिंह ने कहा कि क्या विक्रम राठौड़ ने उस स्तर की क्रिकेट खेली है
  • युवराज ने ये भी बताया कि कौन उनके सबसे तेज टी20 अर्धशतक का रिकॉर्ड तोड़ सकता है
SENIOR ANALYST
न्यूज़
Modified 13 May 2020, 11:27 IST

युवराज सिंह
युवराज सिंह

पूर्व दिग्गज बल्लेबाज युवराज सिंह ने भारतीय टीम के बल्लेबाजी कोच विक्रम राठौड़ पर सवाल उठाए हैं। युवराज सिंह का मानना है कि टी20 फॉर्मेट में विक्रम राठौड़ भारतीय बल्लेबाजों को शायद अच्छी तरह से गाइड ना कर पाएं।

युवराज सिंह ने एक इंस्टाग्राम सेशन के दौरान कहा कि विक्रम राठौड़ मेरे दोस्त हैं। क्या आपको लगता है कि वो इस जेनरेशन के टी20 खिलाड़ियों को गाइड कर सकते हैं ? क्या उन्होंने उस स्तर की क्रिकेट खेली है, जिसकी जरुरत है। युवराज सिंह ने कहा कि पर्सनैलिटी के हिसाब से अलग-अलग खिलाड़ियों को अलग-अलग तरीके से हैंडल करने की जरुरत है। युवराज ने कहा कि अगर मैं कोच होता तो जसप्रीत बुमराह को रात के 9 बजे गुडनाइट बोलता और उसके बाद फिर 10 बजे हार्दिक पांड्या को बुलाता। इसी तरह आप खिलाड़ियों को हैंडल करते हैं।

ये भी पढ़ें: सिर्फ भारतीय खिलाड़ियों के साथ आईपीएल खेलने का कोई मतलब नहीं- चेन्नई सुपर किंग्स

युवराज सिंह ने रवि शास्त्री को लेकर भी दी प्रतिक्रिया

युवराज सिंह ने इसके अलावा भारतीय टीम के मुख्य कोच रवि शास्त्री को लेकर भी प्रतिक्रिया दी। युवराज ने कहा कि इस समय जो खिलाड़ी हैं उनके पास कोई ऐसा नहीं है, जिससे वो बात कर सकें और सलाह ले सकें। मुझे नहीं पता कि रवि शास्त्री ऐसा कर रहे हैं या नहीं लेकिन उनके पास और भी शायद कई काम होंगे। आप हर किसी को नहीं कह सकते कि जाकर अपना गेम खेलो। इस तरह की रणनीति सहवाग जैसे खिलाड़ियों के साथ काम कर सकती है लेकिन चेतेश्वर पुजारा जैसे खिलाड़ियों के साथ काम नहीं करेगी। कोचिंग स्टॉफ को इस बारे में समझना चाहिए।

ये भी पढ़ें: युवराज सिंह ने 2014 के वर्ल्ड टी20 फाइनल को किया याद, कहा मेरे घर पर फेंके गए थे पत्थर

आपको बता दें कि विक्रम राठौड़ ने 1996 से लेकर 1997 तक भारतीय टीम के लिए 6 टेस्ट मैच और 7 वनडे मैच खेले थे। इस समय वो भारतीय टीम के बैटिंग कोच हैं। उससे पहले संजय बांगर टीम के बल्लेबाजी कोच थे।

युवराज ने इसके अलावा ये भी कहा कि हार्दिक पांड्या उनके सबसे तेज टी20 अर्धशतक का रिकॉर्ड तोड़ सकते हैं। उसके पास पूरी क्षमता है कि वो एक बड़ा ऑलराउंडर बन सके। हालांकि उसके लिए जरुरत है कि कोई उसे सही तरह से गाइड करे।


Published 13 May 2020, 11:27 IST
Advertisement
Fetching more content...
Get the free App now
❤️ Favorites Edit