Create
Notifications

'भारतीय टीम को WTC फाइनल के लिए घाटा हुआ है,' युवराज सिंह का बयान

reaction-emoji
Naveen Sharma

भारतीय टीम (Indian Team) आईसीसी वर्ल्ड टेस्ट चैंपियनशिप 2021 के फाइनल के लिए इंग्लैंड पहुंच गई है। न्यूजीलैंड के खिलाफ फाइनल मैच साउथैम्पटन में खेला जाएगा। पूर्व भारतीय क्रिकेटर युवराज सिंह (Yuvraj Singh) उस बात का समर्थन करने के लिए सामने आए हैं जो भारतीय मुख्य कोच रवि शास्त्री ने हाल ही में कही थी। उनके अनुसार वर्ल्ड टेस्ट चैम्पियनशिप फाइनल में कम से कम तीन मैच होने चाहिए और एक गेम के बजाय एक श्रृंखला में इसे खेला जाना चाहिए।

न्यूज 18 से बातचीत में युवराज सिंह ने कहा कि तीन टेस्ट मैचों की सीरीज होनी चाहिए क्योंकि अगर आप पहला मैच हार जाते हैं तो आप अगले दो में वापस आ सकते हैं। भारत को थोड़ा नुकसान होगा क्योंकि न्यूजीलैंड पहले से ही इंग्लैंड में टेस्ट क्रिकेट खेल रहा है। 8-10 अभ्यास सत्र हैं लेकिन मैच अभ्यास का कोई विकल्प नहीं है। यह बराबरी का मुकाबला होगा लेकिन न्यूजीलैंड को बढ़त मिलेगी।

युवराज सिंह का पूरा बयान

भारत के पूर्व बल्लेबाज ने आगे कहा कि भारतीय सलामी बल्लेबाजों रोहित शर्मा और शुभमन गिल के लिए यह एक मुश्किल काम होगा क्योंकि दोनों ने उस भूमिका में इंग्लैंड में टेस्ट क्रिकेट नहीं खेला है। शर्मा इससे पहले 2014 में इंग्लैंड में टेस्ट क्रिकेट में नजर आ चुके हैं और वहां उनका एकदिवसीय रिकॉर्ड काफी शानदार है। यह पहली बार होगा जब वह इंग्लैंड में पारी की शुरुआत करते नजर आएंगे।

ड्यूक बॉल को लेकर युवराज सिंह ने कहा कि मुझे लगता है कि भारत बहुत मजबूत है क्योंकि हाल ही में वे घर से बाहर वास्तव में अच्छा प्रदर्शन कर रहे हैं। उन्हें विश्वास है कि वे कहीं भी जीत सकते हैं। इंग्लैंड में स्थितियां अलग होंगी क्योंकि यह ड्यूक की क्रिकेट गेंद है।

उल्लेखनीय है कि भारतीय टीम वर्ल्ड टेस्ट चैम्पियनशिप के फाइनल मैच से पहले सिर्फ नेट सेशन में ही अभ्यास कर पाएगी। किसी तरह का अभ्यास मैच नहीं है।


Edited by Naveen Sharma
reaction-emoji

Comments

Quick Links:

More from Sportskeeda
Fetching more content...