युवराज सिंह ने अपने 6 लगातार छक्कों को किया याद

Nitesh
युवराज सिंह
युवराज सिंह

पूर्व भारतीय क्रिकेटर युवराज सिंह ने अपने 6 लगातार छक्कों को याद किया है। आज ही के दिन 2007 में युवराज सिंह ने इंग्लैंड के तेज गेंदबाज स्टुअर्ट ब्रॉड के खिलाफ टी20 वर्ल्ड कप में 6 गेंद पर लगातार 6 छक्के जड़े थे। 13 साल पूरे होने पर उन्होंने सोशल मीडिया के जरिए अपनी उस पारी को याद किया।

युवराज सिंह ने अपने उस 6 छक्कों को लेकर एक तस्वीर अपने इंस्टाग्राम अकाउंट पर शेयर की और कैप्शन में लिखा " 13 साल हो चुके हैं, टाइम कितनी जल्दी बीत गया।"

युवराज सिंह के इस पोस्ट पर कई पूर्व भारतीय खिलाड़ियों ने अपनी प्रतिक्रिया दी। गौतम गंभीर, मुनाफ पटेल ने युवराज सिंह के इस इंस्टाग्राम पोस्ट पर प्रतिक्रिया दी। वहीं वेस्टइंडीज के दिग्गज बल्लेबाज क्रिस गेल ने युवराज को लीजेंड्री कहा।

ये भी पढ़ें: सुनील गावस्कर ने आरसीबी की संभावित एकादश का चयन किया

आपको बता दें कि 19 सितंबर 2007 को डरबन के किंग्समीड मैदान में भारत और इंग्लैंड के बीच अहम मुकाबला हुआ था। भारतीय टीम के लिए अगले दौर में पहुंचने के लिए इस मैच को बड़े अंतर से जीतना जरूरी था। इसी मुकाबले के 19वें ओवर में युवराज सिंह ने स्टुअर्ट ब्रॉड के ओवर में 6 गेंद पर लगातार 6 छक्के जड़े थे। युवी ने 16 गेंदों में 7 छक्कों और तीन चौकों की मदद से 58 रनों की तूफानी पारी खेली खेलते हुए कई विश्व रिकॉर्ड भी बनाए थे। इसके अलावा उन्होंने 12 गेंदों में अपना अर्धशतक पूरा किया, जोकि टी20 क्रिकेट में किसी भी बल्लेबाज द्वारा लगाया गया सबसे तेज अर्धशतक भी था।

एंड्रु फ्लिंटॉफ से बहस के बाद युवराज सिंह ने लगाए थे लगातार 6 छक्के

19वें की शुरुआत से पहले युवराज सिंह और इंग्लैंड टीम के दिग्गज ऑलराउंर एंड्रू फ्लिंटॉफ के बीच में बहस भी हुई थी, जिसके बाद युवराज सिंह काफी गुस्से में नजर आ रहे थे। यहां तक कि अंपायर और धोनी को भी आकर युवी को शांत करना पड़ा। युवी ने इसके बाद जो किया, उसे देखकर तो कहा जा सकता है कि फ्लिंटॉफ की गलती का खामियाजा इंग्लैंड टीम को भुगतना पड़ा।

ये भी पढ़ें: के एल राहुल भविष्य में भारतीय टीम के कप्तान बन सकते हैं - सुनील गावस्कर

Quick Links

App download animated image Get the free App now