Create
Notifications
Favorites Edit
Advertisement

Hindi Cricket News:  युवराज सिंह ने पहले ही कर दी थी भविष्वाणी, जसप्रीत बुमराह भारत की ओर से बड़ा नाम करेंगे

Ankit Pasbola
ANALYST
न्यूज़
04 Sep 2019, 11:36 IST

युवराज सिंह और जसप्रीत बुमराह
युवराज सिंह और जसप्रीत बुमराह

भारतीय तेज गेंदबाज जसप्रीत बुमराह ने अपनी शानदार गेंदबाजी से सबको अपना मुरीद बना लिया है। वेस्टइंडीज दौरे पर भी उनकी गेंदबाजी एक अलग स्तर पर देखने को मिली। बुमराह की गेंदबाजी से हर कोई प्रभावित दिखा है। युवराज सिंह ने उनके विशेष गेंदबाज बनने की भविष्यवाणी पहले ही कर दी थी। युवराज सिंह ने पहली बार बुमराह का सामना साल 2013 में किया था और तभी से उन्हें यह अहसास हो गया था कि यह तेज गेंदबाज भारत के लिए मैच विनर गेंदबाज बनेगा।

पूर्व भारतीय बल्लेबाज युवराज सिंह ने 'टाइम्स ऑफ इंडिया' को दिये इंटरव्यू में बताया, "बुमराह एक क्लास गेंदबाज है। ऐसा गेंदबाज पूरी पीढ़ी में एक बार देखने को मिलता है। मैंने पहली बार साल 2013 में मोहाली के पीसीए स्टेडियम में गुजरात के खिलाफ उनका सामना किया, जो की रणजी ट्रॉफी के अंतर्गत खेला जा रहा था । मैंने उनके चार कठिन ओवरों के स्पैल का सामना किया और उसी पल मुझे अहसास हो गया कि वह टेस्ट क्रिकेट में भारत के लिए मैच विजेता बनने जा रहे हैं।"

यह भी पढ़ें : हैमिल्टन मसाकाद्जा ने अंतरराष्ट्रीय क्रिकेट से संन्यास का ऐलान किया

पिछले कुछ समय में बुमराह ने अपनी गेंदबाजी में निरंतर बेहतरीन प्रदर्शन किया है और खेल के तीनो प्रारूपों में अपनी छाप छोड़ी है। 25 साल के बुमराह अपने विशेष गेंदबाजी एक्शन और अपनी तेज गेंदबाजी के लिए जाने जाते हैं। उन्हें यॉर्कर फेंकने में महारथ हासिल है यही कारण है कि बुमराह सीमित ओवर प्रारूप में भी सफल हुए हैं।

भारतीय तेज गेंदबाज जसप्रीत बुमराह ने बहुत कम समय में गेंदबाजी के नये कीर्तिमान स्थापित किये हैं। तेज गेंदबाजी और सटीक यॉर्कर के अलावा भी उनकी गेंदबाजी में कई विविधतायें हैं इसी वजह से बुमराह बल्लेबाजों के लिए अबूझ पहेली बने हुए हैं। हाल ही में वेस्टइंडीज दौरे पर उन्होंने दूसरे टेस्ट में हैट्रिक लगाकर अपनी काबिलियत दिखाई।

Hindi Cricket News, सभी मैच के क्रिकेट स्कोर, लाइव अपडेट, हाइलाइट्स और न्यूज स्पोर्ट्सकीड़ा पर पाएं।

Tags:
Advertisement
Advertisement
Fetching more content...