Hindi Cricket News: युवराज सिंह ने साधा चयनकर्ताओं पर निशाना, दिया चौंकाने वाला बयान

युवराज सिंह
युवराज सिंह

युवराज सिंह ने भारतीय टीम के चयनकर्ताओं पर निशाना साधा है और उनके मुताबिक टीम को बेहतर चयनकर्ताओं की जरूरत है और इस पैनल की सोच मौजूदा दौर के क्रिकेट के हिसाब से उस स्तर की नहीं है। इस साल जून में रिटायर होने वाले युवराज पहले भी चयन को लेकर सवाल उठा चुके हैं।

पूर्व दिग्गज ऑलराउंडर युवराज सिंह पत्रकारों से बात करते हुए कहा, "भारतीय टीम को और बेहतर चयनकर्ताओं की जरूरत है। उनका काम आसान नहीं होता है और जब भी टीम का चयन होता है, तो दूसरे 15 खिलाड़ी का क्या होगा इसके बारे में बात होती है। यह मुश्किल काम है, लेकिन उनकी सोच मॉडर्न डे क्रिकेट के स्तर की नहीं है। मैं हमेशा से खिलाड़ियों के पक्ष की बात करता हूं और उनको लेकर सकारात्मक सोचता हूं। खिलाड़ियों और टीम के बारे में नेगेटिव बोलना सही नहीं रहता है। जब चीजें सही नहीं हो रही होती, तो आपको खिलाड़ियों का हौसला बढ़ाना होता है। मुश्किल समय में सब गलत बोलते हैं, निश्चित ही हमें बेहतर चयनकर्ताओं की जरूरत है।"

यह भी पढ़ें: मराठा अरेबियंस टीम की पूरी जानकारी, युवराज सिंह और लसिथ मलिंगा जैसे दिग्गज खिलाड़ी हैं शामिल

इससे पहले युवराज सिंह ने एक इंटरव्यू के जरिए टीम मैनेजमेंट के ऊपर भी निशाना साधा था। उनक मुताबिक उन्हें यो-यो टेस्ट को पास करने के बाद भी टीम में नहीं चुना गया था। उन्होंने इसके अलावा साफ किया कि खिलाड़ी को लगातार मौके देने से ही वो बेहतर बनेंगे और उनके ऊपर विश्वास दिखाया जाना चाहिए।

युवी इस समय अबुधाबी में होने वाली टी10 लीग की तैयारी कर रहे हैं। वो इस लीग में मराठा अरेबियंस की टीम से खेलेंगे। युवराज सिंह रिटायर होने के बाद इस साल कनाडा में हुई ग्लोबल टी20 टूर्नामेंट में भी खेले थे। उन्होंने टोरंटो नेशनल्स की कप्तानी की थी।

Hindi Cricket News, सभी मैच के क्रिकेट स्कोर, लाइव अपडेट, हाइलाइट्स और न्यूज़ स्पोर्ट्सकीड़ा पर पाएं।

Quick Links

Edited by मयंक मेहता