मैंने IPL में आशीष नेहरा से कॉन्टैक्ट किया था लेकिन उन्होंने इंकार कर दिया था, युवराज सिंह ने कोच बनने को लेकर दी प्रतिक्रिया

India v Ireland: Group B - 2011 ICC World Cup
India v Ireland: Group B - 2011 ICC World Cup

टीम इंडिया (Indian Cricket Team) के पूर्व दिग्गज बल्लेबाज युवराज सिंह (Yuvraj Singh) ने भविष्य में कोचिंग करने की इच्छा जताई है। युवराज के मुताबिक युवा क्रिकेटर्स को मेंटर करना उन्हें काफी अच्छा लगता है और भविष्य में ये काम वो फुल टाइम कर सकते हैं। युवराज ने ये भी कहा कि कोचिंग के लिए उन्होंने आईपीएल में आशीष नेहरा से कॉन्टैक्ट किया था लेकिन उन्होंने इंकार कर दिया था।

युवराज सिंह की अगर बात करें तो भारत को 2007 में टी20 वर्ल्ड कप का टाइटल जिताने में उन्होंने अहम भूमिका अदा की थी। युवराज सिंह ने इंग्लैंड के खिलाफ छह गेंद पर लगातार छह छक्के लगाकर नया रिकॉर्ड बना दिया था। वहीं 2011 के वर्ल्ड कप में भी उनका योगदान काफी ज्यादा रहा था और वो प्लेयर ऑफ द टूर्नामेंट चुने गए थे। ऐसे में युवराज सिंह के पास अनभुव की कोई कमी नहीं है और किसी भी टीम के लिए वो काफी फायदेमंद साबित हो सकते हैं।

मुझे युवा प्लेयर्स को मेंटर करना काफी पसंद है - युवराज सिंह

वहीं युवराज सिंह से जब पूछा गया कि भविष्य में क्या वो फुल टाइम कोच बनेंगे तो इस सवाल के जवाब में उन्होंने कहा,

देखते हैं कि किस तरह का मौका मुझे मिलता है। इस वक्त मेरी प्रायोरिटी मेरे बच्चे हैं। एक बार जब वो स्कूल जाने लगेंगे तो फिर मेरे पास ज्यादा वक्त रहेगा और मैं इस बारे में सोचुंगा। मैं युवा खिलाड़ियों खासकर मेरे स्टेट के प्लेयर्स को मेंटर करना काफी पसंद करता हूं। मुझे लगता है कि मेंटरशिप का रोल निभाना मैं पसंद करुंगा। मैं आईपीएल में किसी एक टीम को मेंटर करना चाहुंगा। मैंने आशीष नेहरा से भी संपर्क साधा था लेकिन उन्होंने इंकार कर दिया था। तो देखते हैं कि किस टीम में मुझे जगह मिलती है। आने वाले सालों में जरूर मैं कोचिंग में हाथ आजमाना चाहुंगा।

Quick Links

Edited by सावन गुप्ता