Create

युवराज सिंह ने युसूफ पठान को मजेदार संदेश के साथ दी जन्मदिन की बधाई, शेयर की खास इंस्टाग्राम स्टोरी 

Neeraj
युवराज और युसूफ की गिनती दुनिया के आक्रामक बल्लेबाजों में होती है
युवराज और युसूफ की गिनती दुनिया के आक्रामक बल्लेबाजों में होती है

भारतीय क्रिकेट टीम (Indian Cricket Team) के पूर्व विस्फोटक बल्लेबाज युसूफ पठान (Yusuf Pathan) आज अपना 40वां जन्मदिन मना रहे हैं। इस खास मौके पर फैंस और उनके पूर्व साथी खिलाड़ी युसूफ को बधाई दे रहे हैं। इस कड़ी में 'सिक्सर किंग' के नाम से विख्यात युवराज सिंह (Yuvraj Singh) का नाम भी शामिल है। युवराज ने मजेदार संदेश के साथ पठान को उनके 40वें जन्मदिन की शुभकामनाएं दी हैं, साथ में भविष्य में भी लम्बे-लम्बे चौके और छक्के लगाने का आग्रह किया है। युवराज ने युसूफ को यह संदेश इंस्टाग्राम पर स्टोरी शेयर करते हुए दिया जिसे फैंस काफी पसंद कर रहे हैं।

भारतीय टीम ने 2007 और 2011 में एम एस धोनी की कप्तानी में वर्ल्ड कप ट्रॉफी जीती थी। यह दोनों दिग्गज उस विजेता टीम का हिस्सा रहे थे। हाल के समय में युवराज और युसूफ रोड सेफ्टी टी20 वर्ल्ड सीरीज के दूसरे सीजन में साथ खेलते नजर आये थे। अपने दोस्त के जन्मदिन के मौके पर युवी ने इंस्टाग्राम पर एक स्टोरी साझा की है।

स्टोरी को शेयर करते हुए बाएं हाथ के बल्लेबाज ने कैप्शन में लिखा,

जन्मदिन की बधाई हो चाचा, इस उम्र में भी लम्बे-लम्बे चौके और छक्के लगाते रहो। आगे एक अच्छा साल है। भगवान आपका भला करे भाई।
युवराज सिंह की इंस्टा स्टोरी का स्क्रीनशॉट
युवराज सिंह की इंस्टा स्टोरी का स्क्रीनशॉट

युसूफ पठान का अंतरराष्ट्रीय करियर

दाएं हाथ के ऑलराउंडर का अंतरराष्ट्रीय करियर भले ही ज्यादा बड़ा ना रहा हो। लेकिन इसके बावजूद पठान ने अपने करियर के दौरान कई रिकॉर्ड अपने नाम किये। युसूफ के वनडे करियर की बात करें तो उन्होंने 57 मुकाबले खेले हैं, जिसकी 41 पारियों में 27 की औसत से 810 रन बनाये हैं। इस दौरान उनके बल्ले से दो शतक और तीन अर्धशतक भी निकले हैं। वहीं गेंदबाजी करते हुए पठान ने 33 विकेट झटके हैं।

T20I करियर में पठान ने 22 मैचों में कुल 236 रन बनाए। इस दौरान उनका स्ट्राइक रेट 146.58 रहा। गेंदबाजी करते हुए यूसुफ ने टी20 मैचों में 13 विकेट भी अपने नाम किये।

Quick Links

Edited by Prashant Kumar
1 comment