Create
Notifications

भारतीय टीम के 2 और खिलाड़ी कोरोना संक्रमित पाए गए

Naveen Sharma
FEATURED WRITER

श्रीलंका दौरे पर भारतीय दल के सदस्य युजवेंद्र चहल (Yuzvendra Chahal) और कृष्णप्पा गौतम (K Gowtham) के कोविड-19 से संक्रमित होने की पुष्टि हुई है। दोनों ऑलराउंडर क्रुणाल पांड्या के तत्काल संपर्क के रूप में पहचाने जाने वाले आठ खिलाड़ियों का हिस्सा थे। पांड्या 27 जुलाई को कोरोना संक्रमित पाए गए थे। इसके बाद टी20 सीरीज के बचे हुए दो मैचों का कार्यक्रम बदला गया था।

यह भी पता चला है कि अन्य खिलाड़ियों के साथ ही गौतम और चहल कोलम्बो में ही रहेंगे। बाकी भारतीय टीम टी20 सीरीज समाप्त होने के बाद अब भारत वापस आएगी। श्रीलंकाई टीम ने सीरीज में 2-1 से जीत हासिल की है। अन्य खिलाड़ी क्रुणाल के भाई हार्दिक पांड्या, पृथ्वी शॉ, सूर्यकुमार यादव, मनीष पांडे, दीपक चाहर और इशान किशन हैं।

27 जुलाई को रैपिड एंटीजन और आरटी-पीसीआर दोनों टेस्ट में पॉजिटिव पाए जाने के तुरंत बाद क्रुणाल को एक अलगाव सुविधा में ले जाया गया था, शेष आठ खिलाड़ी टीम होटल में ठहरे थे लेकिन टीम के बाकी सदस्यों से अलग हो गए थे।

श्रीलंकाई सरकार के दिशानिर्देशों के अनुसार वायरस से संक्रमित पाए जाने वाले किसी भी व्यक्ति को कम से कम दस दिनों के लिए अलग-थलग करने की आवश्यकता होती है और फिर नए टेस्ट के बाद देश छोड़ने की अनुमति दी जाती है। प्रभावित व्यक्ति के करीबी संपर्कों के रूप में पहचाने जाने वालों को सात दिनों के लिए अलग-थलग करना होगा और फिर निर्धारित परीक्षणों को पूरा करना होगा।

टीम इंडिया के बायो बबल में इस तरह से कोरोना वायरस के प्रवेश के बाद दौरा भी बुरी तरह प्रभावित हुआ। प्लेइंग इलेवन में खेलने के लिए अग्रणी बेहतरीन खिलाड़ी आइसोलेशन में चले गए और टीम को अंतिम दो मैचों में हार के साथ सीरीज से भी हाथ धोना पड़ा। टीम इंडिया में अंतिम दो मैचों के लिए महज 5 बल्लेबाज ही खेले। अन्य सभी बल्लेबाज आइसोलेशन में थे।

भारतीय टीम की तरफ से श्रीलंका के खिलाफ अंतिम दो टी20 मैचों में 6 गेंदबाज खेले और टीम को पूरी तरह से बल्लेबाजों की कमी खली। अंतिम दो मैचों में भी पांच खिलाड़ियों ने डेब्यू किया। ऐसे में टीम को हार झेलनी पड़ी।

Edited by Naveen Sharma
Fetching more content...
App download animated image Get the free App now