"तो बताओ किसका विकेट लूं भैया", युजवेंद्र चहल ने विराट कोहली के लिए लिखा भावुक सन्देश

युजवेंद्र चहल और विराट कोहली काफी सालों से साथ खेले रहे हैं
युजवेंद्र चहल और विराट कोहली काफी सालों से साथ खेले रहे हैं

विराट कोहली (Virat Kohli) ने जब से टेस्ट कप्तानी छोड़ी है, तब से साथी खिलाड़ियों ने उनके लिए प्रशंसा भरी बातें लिखी हैं। किसी ने विराट को प्रेरणादायी कप्तान बताया, तो किसी ने सुपरहीरो। इसी क्रम में अब लेग स्पिनर युजवेंद्र चहल (Yuzvendra Chahal) का नाम भी शामिल हो गया है, जिन्होंने विराट कोहली के कप्तानी छोड़ने पर ट्वीट के माध्यम से एक भावुक नोट लिखा है।

दक्षिण अफ्रीका के खिलाफ टेस्ट सीरीज हार के बाद विराट कोहली ने इस प्रारूप में भी कप्तानी छोड़ दी। इससे पहले उन्होंने टी20 की कप्तानी खुद छोड़ी थी, जबकि वनडे की कप्तानी से उन्हें हटा दिया गया है। अब विराट बतौर खिलाड़ी तीनों प्रारूपों में खेलते हुए नजर आएंगे।

कोहली के साथ लम्बे समय तक साथ खेलने वाले युजवेंद्र चहल ने ट्विटर पर लिखा,

तो बताओ किसका विकेट लूं भैया? एक-दूसरे को समझने से लेकर एक-दूसरे पर विश्वास करने तक का सफर निश्चित रूप से कुछ ऐसा है जिसे मैं हमेशा संजो कर रखूंगा। उसी जोश और शानदार प्रदर्शन के दम पर आगे ढेर सारे मैच जीतने हैं। 7 साल सफलता चूमने वाले कप्तान के लिए।

विराट कोहली ने 40 टेस्ट जीत के साथ भारत के सबसे सफल टेस्ट कप्तान के रूप में अपना कप्तानी करियर समाप्त किया। वहीं विश्व क्रिकेट में वह सबसे ज्यादा टेस्ट जीतने वाले कप्तानों की लिस्ट में चौथे नंबर पर हैं। उनसे आगे ग्रीम स्मिथ (53), रिकी पोंटिंग (48) और स्टीव वॉ (41) जीत के साथ मौजूद हैं।

दक्षिण अफ्रीका के खिलाफ वनडे सीरीज में एक्शन में नजर आएंगे विराट कोहली

पूर्व भारतीय कप्तान विराट कोहली ने लम्बे समय से वनडे प्रारूप नहीं खेला है। पिछले साल मार्च में इंग्लैंड के खिलाफ वनडे सीरीज के बाद से कोहली ने वनडे क्रिकेट का कोई मैच नहीं खेला। यह पहली बार होगा जब वह कप्तानी से हटाए जाने के बाद मैदान में नजर आएंगे।

विराट कोहली की कोशिश होगी कि बतौर खिलाड़ी एक बार फिर वह पुराने अंदाज में नजर आएं और अपने बल्ले से वनडे सीरीज के दौरान कुछ बड़ी पारियां खेलें। कोहली के बल्ले से आखिरी वनडे शतक 2019 में आया था और उनके प्रशंसक चाहेंगे कि विराट अपने शतकों के सूखे को इस सीरीज में खत्म करें।

Quick Links

App download animated image Get the free App now