जो रूट के आईपीएल से नाम वापस लेने के बाद युजवेंद्र चहल ने दी ये बड़ी प्रतिक्रिया

England v Pakistan - ICC Men
England v Pakistan - ICC Men's Cricket World Cup India 2023

इंग्लैंड के दिग्गज बल्लेबाज जो रूट (Joe Root) ने आईपीएल (IPL) के आगामी सीजन से अपना नाम वापस ले लिया है। जो रूट ने आईपीएल 2024 में नहीं खेलने का फैसला किया है। इसको लेकर राजस्थान रॉयल्स के दिग्गज स्पिनर युजवेंद्र चहल ने बड़ी प्रतिक्रिया दी है। उन्होंने जो रूट के साथ अपनी एक तस्वीर शेयर कर उन्हें शुक्रिया कहा।

आईपीएल 2024 के लिए ऑक्शन 19 दिसंबर को दुबई में होगा। इससे पहले खिलाड़ियों को रिटेन और रिलीज किए जाने का सिलसिला जारी है। इसी बीच जो रूट ने ऐलान किया कि वो आगामी सीजन खेलने के लिए उपलब्ध नहीं रहेंगे। रूट आईपीएल 2023 में राजस्थान रॉयल्स टीम का हिस्सा थे लेकिन अब उन्होंने आगे खेलने का फैसला नहीं किया है। रूट ने पिछले सीजन केवल तीन ही मैच खेले थे और इस दौरान वो सिर्फ 10 ही रन बना पाए थे। टीम ने उन्हें एक करोड़ की रकम में खरीदा था।

युजवेंद्र चहल ने जो रूट का जताया आभार

जो रूट के अगले सीजन से नाम वापस लेने के बाद टीम के दिग्गज स्पिनर युजवेंद्र चहल ने बड़ी प्रतिक्रिया दी है। उन्होंने अपने इंस्टाग्राम स्टोरी पर रूट के साथ तस्वीर शेयर करते हुए उनका आभार जताया है।

आपको बता दें कि इससे पहले इंग्लैंड के ही एक और खिलाड़ी बेन स्टोक्स ने भी आईपीएल 2024 से अपना नाम वापस ले लिया था। बेन स्टोक्स ने वर्कलोड को मैनेज करने के लिए आईपीएल में नहीं खेलने का फैसला किया है।

बेन स्टोक्स को आईपीएल 2023 के ऑक्शन के दौरान चेन्नई सुपर किंग्स ने 16.25 करोड़ की बड़ी धनराशि में खरीदा था। हालांकि, सीएसके को इतने ज्यादा पैसे खर्च करने का कोई फायदा नहीं हुआ, क्योंकि स्टोक्स ज्यादतर मुकाबले चोट की वजह से नहीं खेल पाए थे और जो मुकाबले खेले थे, उनमें उनका प्रदर्शन साधारण ही रहा था। बेन स्टोक्स ने पिछले सीजन सीएसके के लिए सिर्फ दो ही मुकाबले खेले थे, जिसमें उनके बल्ले से 18 रन आये थे और गेंदबाजी में एक भी विकेट वो नहीं ले पाए थे।

Quick Links

Edited by सावन गुप्ता