Create

युजवेंद्र चहल ने अपनी बेहतरीन गेंदबाजी का श्रेय न्यूजीलैंड के पूर्व दिग्गज को दिया

युजवेंद्र चहल आरसीबी के सबसे सफल गेंदबाज थे
युजवेंद्र चहल आरसीबी के सबसे सफल गेंदबाज थे
सावन गुप्ता

भारतीय टीम (Indian Cricket Team) के प्रमुख स्पिन गेंदबाज युजवेंद्र चहल (Yuzvendra Chahal) ने अपनी जबरदस्त गेंदबाजी का श्रेय न्यूजीलैंड और आरसीबी के पूर्व कप्तान डेनियल विट्टोरी को दिया है। चहल के मुताबिक आरसीबी का कोच रहते हुए विट्टोरी ने उन्हें जो सलाह दी थी उससे उन्हें आज भी फायदा हो रहा है।

युजवेंद्र चहल 2014 के आईपीएल सीजन में रॉयल चैलेंजर्स बैंगलोर की टीम का हिस्सा बने थे। इस दौरान उन्होंने लगातार पांच सालों तक न्यूजीलैंड के पूर्व कप्तान डेनियल विट्टोरी के साथ काम किया। विट्टोरी आरसीबी टीम के हेड कोच थे।

डेनियल विट्टोरी मुझसे एक्स्ट्रा प्रैक्टिस करवाते थे - युजवेंद्र चहल

रविचंद्रन अश्विन के यू-ट्यूब चैनल पर बातचीत के दौरान चहल ने विट्टोरी की कोचिंग में खेलने को लेकर प्रतिक्रिया दी। उन्होंने कहा,

जब मैंने 2014 में टीम को ज्वॉइन किया था तब वो कोच बने थे। आरसीबी के शुरूआती दिनों में उन्होंने मेरी काफी मदद की थी। एक गेंदबाज, इंसान और क्रिकेट की जितनी जानकारी उनके पास थी उससे उन्होंने मेरी काफी मदद की। उन्होंने मेरे गेंदबाजी के अंदाज में कभी बदलाव करने की कोशिश नहीं की। वो मुझे बस इतना बताते थे कि गेंद किस तरह आ रही है और ये ड्रिफ्ट हो रही है कि नहीं। वो मुझे ओपन विकेट पर अतिरिक्त ओवर गेंदबाजी करवाते थे। 3-4 मैचों के बाद वो मुझे बॉलिंग वीडियो भेजते थे लेकिन हेड कोच के तौर पर उन्होंने मेरे ऊपर कभी कोई दबाव नहीं डाला।

आपको बता दें कि युजवेंद्र चहल को आरसीबी ने 2014 के सीजन से पहले 10 लाख रुपये में खरीदा था और इसके बाद यह खिलाड़ी अपने जबरदस्त प्रदर्शन से टीम का अहम हिस्सा बन गया। हालांकि इस बार उन्हें रिटेन नहीं किया गया है और ख़बरों के मुताबिक चहल और फ्रेंचाइजी के बीच पैसों को लेकर बात नहीं बन पाई थी।


Edited by सावन गुप्ता

Comments

comments icon

Quick Links:

More from Sportskeeda
Fetching more content...