Create

युजवेंद्र चहल ने वरुण चक्रवर्ती को दी गई सलाह का किया खुलासा

श्रीलंका (Sri Lanka) के खिलाफ सीमित ओवर सीरीज से पहले युजवेंद्र चहल (Yuzvendra Chahal) की फॉर्म को लेकर कई तरह के सवाल खड़े हुए थे लेकिन उनका प्रदर्शन अब आलोचकों को जवाब दे रहा है। रविवार को पहले टी20 मैच में भी उन्होंने 4 ओवरों में 19 रन देकर 1 विकेट हासिल किया। इस मैच में वरुण चक्रवती भी अपने डेब्यू कर रहे थे। चहल ने बताया है कि उन्होंने चक्रवर्ती को क्या सलाह दी थी।

चक्रवर्ती के बारे में चहल ने कहा कि हमने मैच से पहले बात की, मैंने उनसे कहा कि आप सामान्य रूप से गेंदबाजी करें। मुझे पता है कि पहले मैच में दबाव हो सकता है, यह हमेशा बना रहता है। मैंने सुझाव दिया कि वह जिस तरह से गेंदबाजी करते हैं, उससे कुछ भी नहीं बदलता, चाहे आप अंतरराष्ट्रीय क्रिकेट खेल रहे हों या आईपीएल।

अपने बारे में युजवेंद्र चहल ने कहा कि जब मैं नहीं खेल रहा था, मैं अपने गेंदबाजी कोच के साथ काम कर रहा था और मैं अपने क्राफ्ट पर काम कर रहा था। लॉकडाउन के दौरान भी मैं देख रहा था कि मुझे कहां गेंदबाजी करनी चाहिए। इस दौरे पर आने से पहले मैंने खुद को बैक किया। हमें पता था कि हम 10-15 रन पीछे हैं लेकिन यह ठीक है। स्कोर कुछ भी हो, हमें उसका बचाव करना होगा। मेरा काम बीच के ओवरों को नियंत्रित करना है और मैं बहुत खुश था कि मैंने ऐसा किया। मैं हमेशा खुद को बैक करता हूँ।

उल्लेखनीय है कि चहल के अलावा स्पिनर वरुण चक्रवर्ती को भी मुकाबले में एक विकेट मिला। भारतीय टीम के गेंदबाजों ने धाकड़ प्रदर्शन किया जिसमें भुवनेश्वर कुमार सबसे आगे रहे। भुवी ने कुल 4 विकेट चटकाए। उनके अलावा दीपक चाहर ने भी 2 विकेट हासिल किये। तीन मैचों की सीरीज में टीम इंडिया आगे है और अगला मैच जीतकर सीरीज पर कब्जा जमाने का प्रयास भी मेहमान टीम करेगी।

बल्लेबाजी में सूर्यकुमार यादव बेहतरीन फॉर्म में चल रहे हैं। उन्होंने एक अर्धशतकीय पारी खेली और टीम को सम्मानजनक स्कोर तक पहुँचाने में अपना अहम योगदान दिया। अब सीरीज में श्रीलंकाई टीम पर दबाव रहेगा।

Quick Links

Edited by निरंजन
Be the first one to comment