Create

दिग्गज गेंदबाज ने किया खुलासा कि वह किस IPL टीम के साथ अपने करियर को समाप्त करना चाहते हैं 

युजवेंद्र चहल आरसीबी के सबसे सफल अहम गेंदबाजों में से एक हैं
युजवेंद्र चहल आरसीबी के सबसे सफल अहम गेंदबाजों में से एक हैं

आईपीएल (IPL) में हमने देखा है कि अक्सर खिलाड़ियों की फ्रेंचाइजी बदलती रहती है और कुछ खिलाड़ियों को इससे कुछ खास फ़र्क़ भी नहीं पड़ता है। हालांकि कुछ ऐसे भी खिलाड़ी होते हैं, जिनका एक ही टीम के लिए खेलते हुए काफी समय हो जाता है और फिर उस खिलाड़ी का उस टीम के साथ लगाव बढ़ जाता है। कुछ ऐसा ही रॉयल चैलेंजर्स बैंगलोर (RCB) के लेग स्पिनर युजवेंद्र चहल (Yuzvendra Chahal) के साथ हुआ है। चहल ने अपने आईपीएल करियर का समापन आरसीबी की टीम के लिए ही खेलते हुए करने की इच्छा जताई है। चहल इस फ्रेंचाइजी के साथ लगभग आठ सालों से जुड़े हुए हैं।

लेग स्पिनर युजवेंद्र चहल ने अपने आईपीएल करियर की शुरुआत मुंबई इंडियंस के साथ की थी लेकिन उनको असली पहचान रॉयल चैलेंजर्स बैंगलोर के लिए खेलते हुए मिली। चहल ने आईपीएल में आरसीबी के लिए अब तक 105 मैच खेले हैं और इस दौरान उन्होंने 125 विकेट अपने नाम किये हैं। वह इस फ्रेंचाइजी के सबसे सफल गेंदबाज भी हैं।

युजवेंद्र चहल ने टी20 विश्व कप की टीम के चयन के पहले आकाश चोपड़ा के साथ हुयी बातचीत के दौरान अपने आईपीएल करियर को लेकर बात की थी। चोपड़ा ने जब चहल से मेगा ऑक्शन में शामिल होने के बारे में पूछा तो उन्होंने कहा,

ऐसी बातें हमेशा चलती रहती हैं। और यह हमेशा मेरे दिमाग में रहा है कि जब मैं संन्यास लूं तो आरसीबी के लिए खेलते हुए अपने करियर को समाप्त करूं। आरसीबी में आने के बाद ही मेरी जिंदगी बदल गई।
जब मैं 2014 में शामिल हुआ तो लोगों को पता चला कि 'चहल नाम का भी कोई है' क्योंकि उस समय मैं रणजी ट्रॉफी में ज्यादा नहीं खेलता था क्योंकि मिशी भैया (अमित मिश्रा) और जयंत (यादव) थे ... और यह 2014 में था कि मेरी जिंदगी बदल गई। तो, जाहिर है, मैं आरसीबी से संन्यास लेना चाहता हूं और यह हमेशा मेरा सपना रहेगा कि जब भी मैं आईपीएल में खेलूं, तो आरसीबी के लिए ही खेलूं।
youtube-cover

टी20 विश्व कप के स्क्वॉड में जगह बनाने से चूक गए चहल

आगामी टी20 विश्व कप के लिए जब भारत के स्क्वॉड का ऐलान हुआ तो उसमें से युजवेंद्र चहल का नाम शामिल नहीं था। चयनकर्ताओं ने चहल की जगह लेग स्पिनर राहुल चाहर को मौका दिया है। हालांकि चहल के ना चुने जाने से काफी लोगों ने हैरानी जताई। ऐसे में चहल की कोशिश होगी कि आईपीएल 2021 के दूसरे चरण में जबरदस्त प्रदर्शन कर एक बार फिर टीम मैनेजमेंट का विश्वास हासिल करें।

Quick Links

Edited by Prashant Kumar
Be the first one to comment