Create
Notifications

T20 WC 2021 के लिए भारतीय टीम में नहीं चुने जाने पर बहुत दुखी थे युजवेंद्र चहल, बयां किया अपना दर्द

युजवेंद्र चहल को टी20 वर्ल्‍ड कप 2021 के लिए भारतीय टीम में नहीं चुना गया था
युजवेंद्र चहल को टी20 वर्ल्‍ड कप 2021 के लिए भारतीय टीम में नहीं चुना गया था
Vivek Goel
FEATURED WRITER

भारतीय टीम (India Cricket team) के स्पिनर युजवेंद्र चहल (Yuzvendra Chahal) ने टी20 वर्ल्‍ड कप 2021 (T20 World Cup 2021) के लिए टीम में नहीं चुने जाने पर अपना दर्द बयां किया है। प्रतिष्ठित टूर्नामेंट के लिए घोषित 15 सदस्‍यीय टीम में चहल का नाम नहीं होने पर कई लोगों ने हैरानी प्रकट की थी क्‍योंकि उनके पास काफी अनुभव है।

चहल पिछले कुछ सालों में सीमित ओवर क्रिकेट में भारतीय स्पिन आक्रमण के प्रमुख सदस्‍य रहे, लेकिन कुछ समय के खराब फॉर्म के कारण चहल को टी20 वर्ल्‍ड कप स्‍क्‍वाड में नहीं चुना गया। चयनकर्ताओं ने राहुल चाहर को उन पर तरजीह दी जबकि रविचंद्रन अश्विन की चार साल बाद टी20 प्रारूप में वापसी हुई।

टी20 वर्ल्‍ड कप के शुरू होने से कुछ समय पहले भारतीय टीम में बदलावों की जानकारी दी गई, लेकिन यहां भी चहल का नाम नदारद था जबकि उन्‍होंने आईपीएल 2021 के दूसरे चरण में रॉयल चैलेंजर्स बैंगलोर के लिए अच्‍छा प्रदर्शन किया था। चहल का नाम रिजर्व में भी शामिल नहीं था और वह निराश थे कि इतने सालों में पहली बार प्रमुख टूर्नामेंट में उन्‍हें जगह नहीं मिली।

चहल ने कहा कि वह टीम की घोषणा के बाद कुछ दिनों तक बहुत निराश थे, लेकिन जानते थे कि आईपीएल का दूसरा चरण आने में है और इसमें दमदार प्रदर्शन की बदौलत उन्‍हें राष्‍ट्रीय टीम में वापसी का मौका मिल सकता है। हालांकि, यूएई में आईपीएल में शानदार प्रदर्शन के बावजूद उन्‍हें टीम का बुलावा नहीं आया।

चहल के हवाले से टाइम्‍स ऑफ इंडिया ने कहा, 'मैं चार साल से टीम से बाहर नहीं हुआ था और फिर प्रमुख टूर्नामेंट से मैं बाहर हुआ। मुझे बहुत बुरा लगा। मैं दो-तीन दिन निराश था। मगर फिर मुझे पता था कि आईपीएल का दूसरा चरण आ रहा है। मैं अपने कोच के पास गया और उनसे काफी बातचीत की।'

न्‍यूजीलैंड के खिलाफ दमदार वापसी को बेकरार चहल

इस साल टी20 वर्ल्‍ड कप में कई टीमों के लेग स्पिनर्स ने अहम भूमिका निभाई, लेकिन भारतीय स्पिनर्स प्रभाव छोड़ने में नाकाम रहे। चक्रवर्ती उम्‍मीदों पर खरे नहीं उतरे और टूर्नामेंट में एक भी विकेट नहीं ले सके। रविंद्र जडेजा और रविचंद्रन अश्विन क्रमश: 7 और 6 विकेट ले सके थे। भारतीय टीम टी20 वर्ल्‍ड कप के सेमीफाइनल में जगह नहीं बना पाई थी।

युजवेंद्र चहल की न्‍यूजीलैंड के खिलाफ आगामी टी20 इंटरनेशनल सीरीज के लिए भारतीय टीम में वापसी हुई है। लेग स्पिनर की कोशिश इस सीरीज में दमदार प्रदर्शन करके राष्‍ट्रीय टीम में अपनी जगह पक्‍की करने की होगी। भारत और न्‍यूजीलैंड के बीच पहला टी20 इंटरनेशनल मैच बुधवार को जयपुर में खेला जाएगा।


Edited by Vivek Goel
Fetching more content...
App download animated image Get the free App now