Create

युजवेंद्र चहल के करियर का ग्राफ विराट कोहली की वजह से आगे बढ़ पाया था, पूर्व क्रिकेटर का बड़ा बयान

Nitesh
कोहली की कप्तानी में चहल काफी सफल रहे थे
कोहली की कप्तानी में चहल काफी सफल रहे थे

युजवेंद्र चहल (Yuzvendra Chahal) को लेकर पूर्व भारतीय क्रिकेटर एल शिवरामाकृष्णन ने बड़ी प्रतिक्रिया दी है। उन्होंने कहा है कि चहल के करियर का ग्राफ विराट कोहली (Virat Kohli) के कप्तानी की वजह से आगे बढ़ा। शिवरामाकृष्णन के मुताबिक चहल आईपीएल (IPL) में भी कोहली की कप्तानी में खेलते थे और इसी वजह से विराट कोहली को उनके माइंडसेट के बारे में काफी अच्छी तरह से पता था।

युजवेंद्र चहल की अगर बात करें तो एक समय वो टीम इंडिया के सबसे प्रमुख स्पिनर थे। उनके विकेट लेने की क्षमता की वजह से उन्हें हर एक मैच में खिलाया जाता था। कुलदीप यादव के साथ उनकी जोड़ी काफी मशहूर थी। हालांकि पिछले कुछ समय से चहल उस तरह का परफॉर्मेंस नहीं कर पाए हैं जिसके लिए वो जाने जाते थे। न्यूजीलैंड सीरीज में भी उनका प्रदर्शन अच्छा नहीं रहा और इसी वजह से उनके ऊपर काफी सवाल उठ रहे हैं और उनकी आलोचना भी हो रही है।

युजवेंद्र चहल के माइंडसेट को विराट कोहली काफी अच्छी तरह से समझते थे - एल शिवरामाकृष्णन

एल शिवरामाकृष्णन के मुताबिक अब टीमें चहल के खिलाफ एक खास प्लानिंग के साथ आती हैं और उन्हें काफी अच्छी तरह से रीड कर लेती हैं। स्पोर्ट्सकीड़ा से बातचीत में उन्होंने कहा 'युजवेंद्र चहल के करियर का ग्राफ शुरूआत में इसलिए तेजी से आगे बढ़ा था क्योंकि विराट कोहली उस वक्त भारत के भी कप्तान थे और आरसीबी के भी कप्तान थे। वो चहल के माइंडसेट को अच्छी तरह से पढ़ लेते थे। हालांकि किसी प्लेयर का टेस्टिंग पार्ट तब आता है जब विरोधी टीमें उसको एनालाइज कर लेती हैं। टी20 में एक बल्लेबाज के आउट होने के चांस ज्यादा रहते हैं क्योंकि वो लगातार हिट करने की कोशिश करता है लेकिन 50 ओवरों के गेम में बैटर्स के पास समय होता है और वो आखिरी 10 ओवरों में रन गति को बढ़ाते हैं।'

Quick Links

Edited by Nitesh
Be the first one to comment