Create
Notifications

दिग्गज पाकिस्तानी खिलाड़ी ने यूएई में आईपीएल आयोजन का किया समर्थन

आईपीएल
आईपीएल
सावन गुप्ता

पाकिस्तान के पूर्व दिग्गज क्रिकेटर जहीर अब्बास ने बीसीसीआई द्वारा यूएई में आईपीएल का आयोजन कराने के फैसले का समर्थन किया है। आईसीसी ने जब इस साल टी20 वर्ल्ड कप को स्थगित करने का फैसला किया तो उसके बाद बीसीसीआई ने आईपीएल के इस सीजन का आयोजन यूएई में कराने का फैसला किया। आईपीएल का आयोजन 19 सितंबर से 8 नवंबर तक होगा।

जहीर अब्बास ने कहा कि क्रिकेट बोर्ड्स के लिए ये जरुरी है कि वो इन टी20 लीग्स के जरिए पैसा बनाएं। बीसीसीआई को आईपीएल के जरिए कई मिलियन डॉलर की कमाई होगी। यहां तक कि वेस्टइंडीज क्रिकेट बोर्ड भी अपने यहां पर कैरेबियन प्रीमियर लीग का आयोजन करेगा। 18 अगस्त से सीपीएल की शुरुआत होगी।

ये भी पढ़ें: रियान पराग ने स्टीव स्मिथ और बेन स्टोक्स के साथ खेलने को लेकर दी प्रतिक्रिया

पैसे कमाने के लिए आईपीएल जैसे टी20 लीग्स की जरुरत है - जहीर अब्बास

खलीज टाइम्स से बातचीत में जहीर अब्बास ने कहा कि हर एक देश पैसे कमाने के लिए टी20 मैच खेलना चाहता है। मैं केवल भारत की बात नहीं कर रहा हूं, बल्कि दुनिया का हर एक देश ऐसी लीग्स में खेलना चाहता है, क्योंकि इसमें काफी सारा पैसा है।

जहीर अब्बास ने आगे कहा कि क्रिकेट बोर्ड्स को कई सारी जरुरतें पूरी करनी होती हैं। वो आईपीएल जैसे लीग्स में खेलकर ही पैसे कमा सकते हैं। उन्होंने कहा कि बोर्ड्स के पास कई सारी चीजें होती हैं, और उन्हें उन जरुरतों को पूरा करना होता है। अभी जो टीम इंग्लैंड दौरे पर जा रही है, उन्हें कुछ समय के लिए क्वांरटीन होना पड़ेगा और बिना क्राउड के मैच खेलना है। इसलिए मैं कहा रहा हूं कि अभी जिस तरह के हालात हैं, उसकी वजह से हर एक देश पैसे कमाना चाहता है। उसके लिए सभी देशों को एक दूसरे का सहयोग करना होगा।

ये भी पढ़ें: ENG vs IRE: इंग्लैंड ने दूसरे वनडे में आयरलैंड को 4 विकेट से हराया

आपको बता दें कि भारत में जब 2014 का लोकसभा चुनाव चल रहा था तब आईपीएल का शुरुआती चरण यूएई में आयोजित कराया गया था। यूएई अत्याधुनिक सुविधाओं वाला देश है जहाँ कोरोना वायरस से सुरक्षा के तमाम इन्तजाम करने में कोई परेशानी नहीं होगी। इसके अलावा वहाँ के तीनों मैदानों में खिलाड़ी बसों से यात्रा कर सकते हैं। ज्यादा दूर नहीं होने के कारण इन शहरों में आवागमन के दौरान मुश्किलों का सामना नहीं करना पड़ेगा। इसके अलावा यूएई में ठहरने की विश्व स्तरीय सुविधाएँ मौजूद हैं।


Edited by सावन गुप्ता

Comments

Quick Links:

More from Sportskeeda
Fetching more content...