वो दिन दूर नहीं जब...पाकिस्तानी खिलाड़ियों के IPL में खेलने को लेकर पूर्व दिग्गज क्रिकेटर ने दिया अहम सुझाव

India v Pakistan - ICC Men
India v Pakistan - ICC Men's Cricket World Cup India 2023

आईपीएल (IPL) में पाकिस्तानी क्रिकेटर्स नहीं खेलते हैं और पाकिस्तान में हमेशा मांग होती है कि दुनिया की सबसे बड़ी टी20 लीग में पाकिस्तानी प्लेयर भी खेलें। वहीं इस मुद्दे को लेकर पाकिस्तान के पूर्व दिग्गज बल्लेबाज जहीर अब्बास ने बड़ी प्रतिक्रिया दी है। उन्होंने कहा कि अगर दोनों देशों की सरकारें चाहें तो फिर पाकिस्तानी प्लेयर्स आईपीएल में जाकर खेल सकते हैं।

आईपीएल का जब पहला सीजन खेला गया था तो उसमें दुनिया भर के खिलाड़ियों ने शिरकत की थी। पाकिस्तान के भी कई खिलाड़ी उस आईपीएल का हिस्सा थे। शोएब अख्तर, शाहिद अफरीदी और कामरान अकमल जैसे दिग्गज प्लेयर आईपीएल 2008 का हिस्सा थे। हालांकि 2008 में हुई मुंबई हमले के बाद परिस्थितियां बदल गईं और उसके बाद पाकिस्तानी प्लेयर्स को आईपीएल में खेलने से बैन कर दिया गया। इसके बाद से ही पाकिस्तानी खिलाड़ी आईपीएल में नहीं खेले हैं।

दोनों देशों की सरकारों को आपस में बात करना चाहिए - जहीर अब्बास

हालांकि कई बार पाकिस्तान में ये मांग हुई है कि उनके प्लेयर्स को आईपीएल में खेलने का मौका मिले। इसको लेकर पूर्व पाकिस्तानी क्रिकेटर जहीर अब्बास ने बड़ा बयान दिया है। स्पोर्ट्स नाऊ के साथ एक एक्सक्लूसिव इंटरव्यू के दौरान जहीर अब्बास ने कहा,

अगर भारतीय टीम पाकिस्तान नहीं आती है, तो फिर वो कैसे उम्मीद कर सकते हैं कि पाकिस्तान की टीम भारत जाएगी। कई साल हो गए हैं, जब भारतीय टीम पाकिस्तान में नहीं आई है। पाकिस्तान के पास अब शाहबाज शरीफ के रूप में नया प्रधानमंत्री है। वहीं भारत में लोकसभा चुनाव के बाद अगर दोनों देशों की सरकारें आपस में बात करें तो फिर दोनों ही टीमें एक दूसरे के साथ खेल सकती हैं। इरादे नेक होने चाहिए। पाकिस्तान के लोग भारत की मेजबानी करना पसंद करेंगे। पहले भी भारतीय प्लेयर्स का गर्मजोशी के साथ स्वागत किया गया है। अगर सरकारें आपस में बैठकर बात करें तो फिर वो दिन दूर नहीं जब पाकिस्तानी खिलाड़ी भी आईपीएल में खेलते हुए नजर आएंगे।

Quick Links

Edited by सावन गुप्ता