COOKIE CONSENT
Create
Notifications
Favorites Edit
Advertisement

विश्व कप के लिए जहीर खान ने चुनी अपनी 15 खिलाड़ियों की टीम 

न्यूज़
3.51K   //    31 Jan 2019, 19:45 IST

बहुत ही जल्द क्रिकेट की दुनिया के सबसे बड़े टूर्नामेंट का जोरदार आगाज होने वाले हैं। जी हाँ आपने एकदम सही समझा हम इंग्लैंड और वेल्स की सरजमी पर खेले जाने वाले आगामी एकदिवसीय क्रिकेट विश्व कप की ही बात कर रहे हैं। जैसे जैसे समय बीतता जा रहा हैं, वैसे वैसे वनडे विश्व कप ओर नजदीक आता जा रहा हैं। क्रिकेट की दुनिया के तमाम जानकार और स्वयं क्रिकेट पंडित भी बड़ी ही बेसब्री के साथ विश्व कप के आरम्भ होने का इंतजार कर रहे हैं।

वैसे तो कई सारी टीमों को विश्व कप जीतने का प्रबल दावेदार माना जा रहा हैं, लेकिन टीम इंडिया एक ऐसी टीम हैं जिस पर सभी दावं लगाने के लिए तैयार हैं। दुनियाभर के कई सारे दिग्गज तो अभी से इस बात का ऐलान कर चुके हैं कि विराट कोहली की अगुवाई वाली भारतीय क्रिकेट टीम जरुर विश्व कप जीतने में कामयाब हो सकती है।

हाल में ही टीम इंडिया के पूर्व तेज गेंदबाज जहीर खान ने भी क्रिकबज के लाइव शो में यह बात कही, इतना ही नहीं उन्होंने विश्व कप के लिए अपने द्वारा 15 खिलाड़ियों का चयन भी किया।जहीर खान ने बड़ी ही सूझबुझ के साथ अपने पसंद के 15 खिलाड़ियों के नाम का चयन किया।

सलामी बल्लेबाजो के तौर पर जहीर खान ने उपकप्तान रोहित शर्मा और शिखर धवन के नाम का चयन किया, जबकि नंबर-4 के बल्लेबाज के लिए ज़हीर ने अम्बाती रायुडु और दिनेश कार्तिक के नाम को चुना। इतना ही नहीं जहीर खान ने अपने बयान में यह भी कहा, कि ‘केएल राहुल और अम्बाती रायडू यह दोनों ऐसे खिलाड़ी हो सकते हैं, जो मौका पड़ने पर टीम के लिए पारी की शुरुआत भी कर सकते हैं।‘

साथ ही जहीर खान ने विश्व कप जैसे एक लम्बे टूर्नामेंट को देखते हुए टीम के दल में चार तेज गेंदबाजों को रखना का सुझाव भी दिया। जहीर खान ने युवा विकेटकीपर बल्लेबाज ऋषभ पन्त को अपने द्वारा चुनी गयी टीम में विश्व कप सबसे बड़ा एक्स-फैक्टर खिलाड़ी बताया। साथ ही उन्होंने यह भी कहा, कि महेंद्र सिंह धोनी को लेकर बाते होती रहती हैं और यह होती रहेगी, लेकिन विश्व कप के लिए वो हमेशा मेरी टीम में रहेगे।

स्पिन गेंदबाजो के रूप में जहीर खान ने कुलदीप यादव, युजवेंद्र चहल और ऑल राउंडर रविन्द्र जडेजा के नामों का चयन किया।

2019 विश्व कप के लिए ज़हीर खान द्वारा चुनी गयी भारतीय टीम :

रोहित शर्मा, शिखर धवन, विराट कोहली (कप्तान), महेंद्र सिंह धोनी (विकेटकीपर), अम्बाती रायडू / दिनेश कार्तिक, केदार जाधव, हार्दिक पांड्या, भुवनेश्वर कुमार, कुलदीप यादव, युजवेंद्र चहल, मोहम्मद शमी, जसप्रीत बुमराह, रविन्द्र जडेजा, ऋषभ पन्त, केएल राहुल या कोई तेज गेंदबाज।

Get Cricket News In Hindi Here.

Topics you might be interested in:
Advertisement
Fetching more content...