"ऋषभ पंत को आईपीएल में अच्छा करने के बावजूद T20 World Cup के लिए नहीं मिलेगी जगह" - दिग्गज भारतीय का चौंकाने वाला बयान

(Photo Courtesy: BCCI)
(Photo Courtesy: BCCI)

T20 World Cup 2024 की तैयारी अभी से शुरू हो गई है और उसके लिए टीमों ने अपनी-अपनी योजनाएं भी बनानी शुरू कर दी है। भारत भी इस मामले में पीछे नहीं है और उसने अभी से अपने खिलाड़ियों का पूल तैयार करना शुरू कर दिया है। हालाँकि, कुछ खिलाड़ियों को लेकर उसे काफी माथापच्ची करनी पड़ेगी, जिसमें से एक नाम ऋषभ पंत (Rishabh Pant) का है, जो एक्सीडेंट के बाद से काफी लम्बे समय से बाहर हैं।

इस बीच पंत की वापसी आईपीएल 2024 के दौरान हो सकती है और कई जानकार उन्हें फिटनेस साबित कर देने पर टी20 वर्ल्ड कप खिलाने की भी राय दे रहे हैं लेकिन पूर्व भारतीय तेज गेंदबाज जहीर खान की राय अलग है। ज़हीर को नहीं लगता कि बाएं हाथ का खिलाड़ी आगामी आईसीसी टूर्नामेंट के लिए भारत की योजनाओं में है।

ऋषभ पंत का दिसंबर, 2022 में एक भयानक एक्सीडेंट हुआ था, जिसमें उन्हें काफी ज्यादा चोटें भी आईं थी। हालाँकि, अब वह अपनी रिकवरी पर हैं और कयास लगाए जा रहे हैं कि आगामी आईपीएल सीजन में वह अपनी टीम दिल्ली कैपिटल्स के लिए खेलते नजर आएंगे। हालाँकि, इस बारे में अभी कुछ नहीं कहा जा सकता है कि वह विकेटकीपिंग करेंगे या नहीं।

ऋषभ पंत को कई बाधाओं को पार करना होगा - ज़हीर खान

कलर्स सिनेप्लेक्स पर चर्चा के दौरान ज़हीर से पूछा गया कि अगर पंत का आईपीएल अच्छा रहा तो क्या उनके पास भारत की टी20 वर्ल्ड कप टीम में जगह बनाने का मौका है। पूर्व तेज गेंदबाज ने कहा,

ऋषभ पंत का सफर अगर आप देखें तो वह जिस टर्न से गुजरे हैं वह किसी भी खिलाड़ी के लिए आसान नहीं है। सबसे पहले, क्रिकेट से जुड़ा हर कोई मैदान पर वापस आने के बाद खुश होगा। उन्हें बहुत सारी बाधाओं को पार करना है। सबसे पहले, उन्हें वापस आना होगा और खेलना होगा। इस स्तर पर यह आसान नहीं है। आपको इसकी आदत डालनी होगी और लय हासिल करनी होगी। इन चीजों में समय लग सकता है। हालांकि, सभी चीजों को ध्यान में रखते हुए, भले ही उनका आईपीएल अच्छा जाए, मुझे नहीं लगता कि टीम उस दिशा में सोच रही होगी।

Quick Links

Edited by Prashant Kumar