Create
Notifications

Hindi Cricket News: टी10 लीग को लेकर जहीर खान ने दिया एक बड़ा बयान

 जहीर खान
जहीर खान
Naveen Sharma

दुबई में चल रहे टी10 टूर्नामेंट को लेकर पूर्व भारतीय गेंदबाज जहीर खान ने प्रतिक्रिया दी है। जहीर ने कहा कि यह एक ग्लोबल स्पोर्ट्स बन सकता है। अंतरराष्ट्रीय क्रिकेट में कुछ ही देश खेलते हैं, टी20 क्रिकेट के आने से इन देशों की संख्या बढ़ी है। इससे प्रतिभाशाली खिलाड़ियों की संख्या भी विश्व क्रिकेट में ज्यादा हुई है।

जहीर ने कहा कि क्रिकेट के हर प्रारूप के अपने अलग फैन होते हैं और टी10 क्रिकेट टूर्नामेंट का यह तीसरा साल है, यह हर साल बढ़ता जा रहा है। मेरी नजर में यह प्रारूप ग्लोबल स्पोर्ट्स बनने का एक मुख्य साधन कहा जा सकता है। आईएएनएस से बातचीत करते हुए जहीर खान ने बातों के बारे में जिक्र किया। जहीर अबुधाबी में चल रहे इस टूर्नामेंट में दिल्ली बुल्स की तरफ से खेल रहे हैं।

यह भी पढ़ें:रजत शर्मा ने डीडीसीए के अध्यक्ष पद से दिया इस्तीफ़ा

अबुधाबी में यह प्रारूप टी10 स्पोर्ट्स मैनेजमेंट ने शुरू किया और इसे अमीरात क्रिकेट बोर्ड से मंजूरी मिली। इसे प्रोफेशनल टूर्नामेंट का दर्जा प्राप्त है। अंतरराष्ट्रीय क्रिकेट के कई दिग्गज खिलाड़ी इसमें भाग ले रहे हैं। भारत से भी कई पूर्व खिलाड़ी इसमें हैं। जहीर खान और युवराज सिंह इन नामों में प्रमुख हैं। टी10 लीग को आईसीसी की गवर्निंग बॉडी से भी मान्यता मिली हुई है। यही वजह है कि लगातार तीन साल से यह टूर्नामेंट काफी सफल रहा है और दर्शकों की भी रूचि इसमें बनी रहती है। ख़ास बात यह भी है कि मैच जल्दी खत्म होते हैं इसलिए देखने वालों का कम समय में भरपूर मनोरंजन होता है।

जहीर खान ने इस टूर्नामेंट को शानदार बताते हुए कहा कि इससे जुड़े हुए सभी भागीदार एक सही दिशा की तरह बढ़ रहे हैं। ग्लोबल स्तर से खिलाड़ियों को इसमें मौका मिलता है।

Hindi Cricket News, सभी मैच के क्रिकेट स्कोर, लाइव अपडेट, हाइलाइट्स और न्यूज स्पोर्टसकीड़ा पर पाएं।


Edited by Naveen Sharma

Comments

Quick Links:

More from Sportskeeda
Fetching more content...