शादाब खान की जगह जिम्बाब्वे दौरे के लिए जाहिद महमूद पाकिस्तान टीम में शामिल

पाकिस्तान (Pakistan) ने चोटिल शादाब खान (Shadab Khan) की जगह कलाई के स्पिनर ज़ाहिद महमूद को ज़िम्बाब्वे के खिलाफ 21 अप्रैल से हरारे में शुरू होने वाली टी20 सीरीज़ के लिए टीम में शामिल किया है। ज़ाहिद उन सात अतिरिक्त खिलाड़ियों में से एक थे जो दक्षिण अफ्रीका श्रृंखला से पहले राष्ट्रीय शिविर में शामिल हुए थे और फिर जिम्बाब्वे में सिर्फ टेस्ट के लिए चुने गए थे।

दक्षिण अफ्रीका के खिलाफ पहले एकदिवसीय मैच में बल्लेबाजी करते हुए शादाब को लगी चोट ने दक्षिण अफ्रीका दौरे के शेष हिस्से से उनको को बाहर कर दिया और आगामी जिम्बाब्वे श्रृंखला में टी 20सीरीज के लिए जाहिद को शामिल करने का मार्ग प्रशस्त किया। हालांकि दोनों खिलाड़ियों में किसी भी तरह की कोई तुलना नहीं की जा सकती है। ज़ाहिद ने अपना अंतरराष्ट्रीय डेब्यू महज कुछ महीने पहले दक्षिण अफ्रीका के खिलाफ लाहौर में किया था, जिसमें उन्होंने अब तक एकमात्र टी20 मैच खेला और तीन विकेट लिए थे।

पीसीबी ने यह भी पुष्टि की है कि फखर जमान दक्षिण अफ्रीका और जिम्बाब्वे दोनों में टी20 के लिए टीम के साथ बने रहेंगे। वह शुरू में दक्षिण अफ्रीका के जारी दौरे में केवल एकदिवसीय मैचों का हिस्सा थे। शायद दूसरे वनडे मैच में जमान की 193 रन की पारी को देखते हुए यह निर्णय लिया गया हो।

South Africa v Pakistan - 2nd ODI
South Africa v Pakistan - 2nd ODI

पाकिस्तान की टीम दक्षिण अफ्रीका और जिम्बाब्वे दौरे के लिए पूरी तैयारी के साथ आई है। वनडे सीरीज में दक्षिण अफ्रीका के खिलाफ एक मैच जीतने के बाद उन्हें दूसरे में हार मिली। बराबरी पर खड़ी इस सीरीज में जीतने की चुनौती तीसरे मैच में है। इसके बाद तीन टी20 मैचों की सीरीज भी दोनों देशों को खेलनी है। यहाँ से यह टीम सीधा जिम्बाब्वे के लिए निकलेगी। वहां टी20 सीरीज के लिए अलावा दो टेस्ट मुकाबले भी खेले जाने हैं। देखना होगा कि जिम्बाब्वे की टीम इसे कैसे लेती है।

Quick Links

Edited by निरंजन