CWC 2023 : "कुछ खिलाड़ी आजादी से नहीं खेल रहे", इंग्लैंड के बल्लेबाज का चौंकाने वाला बयान 

India Cricket WCup
इंग्लैंड के बल्लेबाज उम्मीदों के अनुरूप नहीं खेल पाए हैं

वर्ल्ड कप 2023 (World Cup 2023) में इंग्लैंड के खराब बल्लेबाजी प्रदर्शन को लेकर इंग्लिश टीम के टेस्ट ओपनर जैक क्रॉली (Zak Crawley) का बड़ा बयान सामने आया है। क्रॉली ने कहा कि इंग्लैंड के कुछ बल्लेबाज खुलकर नहीं खेल पा रहे हैं, क्योंकि टीम में उनका स्थान पक्का नहीं है और वे इसे लेकर चिंतित हैं। वहीं दाएं हाथ के बल्लेबाज ने टूर्नामेंट में आगे जाकर बेन स्टोक्स (Ben Stokes) के खेलने की संभावना के नकरात्मक प्रभाव का भी जिक्र किया।

रविवार को गत विजेता इंग्लैंड को अफगानिस्तान के खिलाफ शर्मनाक हार झेलनी पड़ी। दिल्ली में खेले गए मुकाबले में अफगानिस्तान के 285 रनों के लक्ष्य के सामने इंग्लिश टीम ने आसानी से घुटने तक दिए और 40.3 ओवर में 215 रन बनाकर ऑलआउट हो गई। इस तरह इंग्लैंड के नाम वनडे वर्ल्ड कप में सभी 11 टेस्ट खेलने वाले देशों से हारने का शर्मनाक रिकॉर्ड भी दर्ज हो गया।

मैच के बाद स्काई स्पोर्ट्स क्रिकेट से बात करते हुए क्रॉली ने कहा कि जब आप टीम में जगह बनाने के लिए खेल रहे होते हैं, तो आप पूरी आजादी के साथ नहीं खेल सकते। उन्होंने कहा,

जब आप अपनी जगह के लिए खेल रहे होते हैं तो आप उस आजादी के साथ नहीं खेल सकते। जब आप उस टीम को देखते हैं जिसने 2019 वर्ल्ड कप जीता था तो वह एक बहुत ही सेट टीम थी।

इंग्लैंड ने 2019 वर्ल्ड कप का खिताब अपने नाम किया था। उस स्क्वाड में ज्यादातर वही खिलाड़ी शामिल थे, जो उससे पहले के दो-तीन सालों में लगातार वनडे टीम का हिस्सा रहे थे।

जैक क्रॉली ने स्टोक्स के वापस आने के ख्याल से बल्लेबाजों के मन में असुरक्षा का भी जिक्र किया

हाल ही में आयरलैंड के खिलाफ वनडे टीम में कप्तानी करने वाले दाएं हाथ के खिलाड़ी ने आगे कहा कि कुछ बल्लेबाज उस आजादी के साथ नहीं खेल रहे हैं क्योंकि उन्हें लगता है कि टूर्नामेंट में बाद में बेन स्टोक्स आने वाले हैं। उन्होंने कहा,

जाहिर है, इस टीम में बहुत सारे अच्छे खिलाड़ी हैं जो साइडलाइन हैं और आ भी रहे हैं। हो सकता है कि कुछ बल्लेबाज उस आजादी के साथ नहीं खेल रहे हों क्योंकि उन्हें लगता है कि बेन स्टोक्स किसी समय पर वापस आ जायेंगे।

ध्यान दिला दें कि स्टोक्स संन्यास से वापसी करते हुए वर्ल्ड कप के लिए इंग्लैंड की 15 सदस्यीय टीम में चुने गए थे लेकिन वह अभी तक टूर्नामेंट में अपनी इंजरी की वजह से नहीं खेल पाए हैं।

Quick Links

Edited by Prashant Kumar
App download animated image Get the free App now