Create
Notifications

पाकिस्तान क्रिकेट बोर्ड ने जीशान मलिक को किया निलंबित

जीशान मलिक ने पाकिस्तान सुपर लीग में कराची किंग्स से खेला है
जीशान मलिक ने पाकिस्तान सुपर लीग में कराची किंग्स से खेला है
ANALYST

नॉर्दन के बल्लेबाज जीशान मलिक को पाकिस्तान क्रिकेट बोर्ड ने गुरुवार को पीसीबी भ्रष्टाचार निरोधक संहिता के अनुच्छेद 4.7.1 के तहत अस्थायी रूप से निलंबित कर दिया है। वह जांच लंबित रहने तक क्रिकेट से संबंधित किसी भी गतिविधि में भाग नहीं ले पाएंगे। जीशान ने पीएसएल में कराची किंग्स के लिए भी मुकाबले खेले हैं।

प्रथम श्रेणी क्रिकेट में जीशान ने 2016 में डेब्यू किया था और अब तक 19 प्रथम श्रेणी क्रिकेट और 17 लिस्ट ए मुकाबलों के अलावा 21 टी20 मुकाबले भी खेल चुके हैं। हाल ही में समाप्त हुए नेशनल टी20 कप में भी जीशान ने शिरकत की थी। बल्लेबाजी के अलावा वह पार्ट गेंदबाज के रूप में ऑफ़ ब्रेक करते हैं।

हालांकि पीसीबी ने यह नहीं बताया है कि उन्हें क्यों निलंबित किया गया है लेकिन जिस आर्टिकल का उपयोग किया गया है उसमें एंटी करप्शन कोड का उल्लंघन करने पर चार्ज करने का प्रावधान बताया गया है। इसके अलावा प्रतिभागी के ऊपर किसी तरह की पुलिस कार्रवाई हो या आरोप लगे हों या तथ्यों के आधार पर भी कोई प्रकरण हो सकता है। इस सम्बन्ध में भी निलंबन का अधिकार है।

पीसीबी के नियमों के अनुसार प्रतिभागी को प्रोविजनल रूप से निलंबित करने के किसी भी निर्णय के बारे में प्रतिभागी को लिखित रूप में सूचित किया जाएगा, जिसकी एक प्रति उसी समय आईसीसी को भेजी जाएगी और खिलाड़ी जिस राष्ट्रीय क्रिकेट फेडरेशन के साथ जुड़ा है, उनको भी भेजी जानी है।

हाल ही में पाकिस्तान में टी20 टूर्नामेंट का आयोजन हुआ है जिसे नेशनल टी20 कप का नाम दिया गया था। टी20 वर्ल्ड कप में खेलने वाले पाकिस्तानी खिलाड़ी भी इसमें शामिल थे। न्यूजीलैंड और इंग्लैंड द्वारा दौरे रद्द करने के बाद पाकिस्तान क्रिकेट बोर्ड के पास यही एक उपाय था कि वे अपने खिलाड़ियों को नेशनल क्रिकेट कप में बेहतर तरीके से अभ्यास करा सके।

Edited by निरंजन
Fetching more content...
App download animated image Get the free App now