Create

3 खिलाड़ी जो ज़िम्बाब्वे बनाम भारत वनडे सीरीज में सबसे ज्यादा रन बना सकते हैं 

इन तीन खिलाड़ियों से टीमों को काफी उम्मीदें
इन तीन खिलाड़ियों से टीमों को काफी उम्मीदें
Ayushman Chaudhary

भारतीय टीम (Indian Cricket Team) का जिम्बाब्वे दौरा गुरुवार से शुरू होगा। 18 से 22 अगस्त तक चलने वाले इस दौरे में 3 वनडे मुकाबले खेले जाएंगे। केएल राहुल की अगुवाई में भारतीय टीम इस सीरीज में अपने खिलाड़ियों की क्षमता को परखने को देखेगी। हाल ही में बांग्लादेश (Bangladesh Cricket Team) के खिलाफ मिली शानदार जीत के बाद जिम्बाब्वे टीम (Zimbabwe Cricket Team) का आत्मविश्वास चरम पर होगा। ऐसे में भारत को मेजबाज टीम से कड़ी टक्कर मिल सकती है।

दोनो टीमों के कुछ खिलाड़ी अपनी पिछली सीरीज में शानदार फॉर्म में रहे हैं और इस सीरीज में भी उनसे अच्छे प्रदर्शन की उम्मीद होगी। इस आर्टिकल में हम ऐसे ही तीन खिलाड़ियों की बात करने जा रहे हैं, जो इस सीरीज में सबसे ज्यादा रन बना सकते हैं।

इन 3 खिलाड़ियों के बल्ले से ज़िम्बाब्वे बनाम भारत सीरीज में देखने को मिल सकते हैं सर्वाधिक रन

#1 केएल राहुल

ज़िम्बॉब्वे दौरे के कप्तान और सलामी बल्लेबाज केएल राहुल
ज़िम्बॉब्वे दौरे के कप्तान और सलामी बल्लेबाज केएल राहुल

इस सीरीज में भारत के कार्यवाहक कप्तान केएल राहुल फिटनेस के चलते लंबे समय बाद अंतरराष्ट्रीय क्रिकेट में वापसी कर रहे हैं। राहुल के जिंबाब्वे के खिलाफ आंकड़े लाजवाब हैं। उन्होंने तीन वनडे पारियों में एक शतक और एक अर्धशतक की बदौलत 196 रन बनाए हैं। राहुल ने जिंबाब्वे के खिलाफ 2016 में डेब्यू वनडे मैच में शतक लगाया था।

महीनों बाद अंतरराष्ट्रीय क्रिकेट में वापसी कर रहे केएल राहुल एक बेहतरीन बल्लेबाज हैं और अपनी तकनीक के दम पर इस सीरीज में सर्वाधिक स्कोरर बन सकते हैं। एशिया कप से पहले राहुल के लिए यह सीरीज काफी मायने रखती है।

#2 सिकंदर रज़ा

सिकंदर रजा गजब शानदार फॉर्म में हैं
सिकंदर रजा गजब शानदार फॉर्म में हैं

जिम्बाब्वे के ऑलराउंडर सिकंदर रज़ा इस साल बेहतरीन फॉर्म में हैं। हाल ही में बांग्लादेश के खिलाफ मैन आफ द सीरीज रहे सिकंदर ने तीन वनडे मुकाबलों में दो शतकों के साथ 252 रन बनाए थे। उनका स्ट्राइक रेट 106.33 का रहा। भारत के खिलाफ सिकंदर अपनी फॉर्म को बरकरार रखने की कोशिश करेंगे और इस सीरीज में अपने बल्ले से भारतीय गेंदबाजों की नाक में दम कर सकते हैं।

इस सीरीज में जिम्बाब्वे के अच्छे प्रदर्शन की उम्मीद काफी हद तक सिकंदर रजा ही रहने वाले हैं। ऐसे में मौजूदा फॉर्म का फायदा उठाकर वह अधिक से अधिक रन बनाने का प्रयास करेंगे।

#3 शुभमन गिल

भारतीय सलामी बल्लेबाज शुभमन गिल
भारतीय सलामी बल्लेबाज शुभमन गिल

वेस्टइंडीज दौरे में वनडे सीरीज के सर्वाधिक स्कोरर रहे शुभमन गिल इस सीरीज में भी रनों का अम्बार लगा सकते हैं। उन्होंने वेस्टइंडीज के खिलाफ तीन पारियों में 102.50 की लाजवाब औसत से 205 रन बनाए थे। सीरीज के आखिरी मुकाबले में उन्होंने नाबाद 98 रनों के साथ एक अर्धशतक भी जड़ा था। गिल ने वनडे में अब तक कुल छह मुकाबले ही खेले हैं और अगर इस सीरीज में उन्हें मौका मिलता है तो वह जिंबाब्वे के खिलाफ पहली बार कोई मैच खेलेंगे।

देखने वाली बात यह है कि केएल राहुल और शिखर धवन जैसे अनुभवी खिलाड़ियों के होते हुए शुभमन को इस सीरीज में बतौर सलामी बल्लेबाज खेलने का अवसर प्राप्त होता है या फिर उन्हें मध्यक्रम में मौका दिया जायेगा।


Edited by Prashant Kumar

Comments

Quick Links

More from Sportskeeda
Fetching more content...