Create

केएल राहुल ने भारतीय टीम मैनेजमेंट से मिले समर्थन को लेकर दिया बड़ा बयान

केएल राहुल चोट से उबरकर वापसी कर रहे हैं
केएल राहुल चोट से उबरकर वापसी कर रहे हैं
reaction-emoji
Prashant Kumar

जिम्बाब्वे दौरे (ZIM vs IND) पर कार्यवाहक कप्तान के रूप में नजर आ रहे केएल राहुल (KL Rahul) काफी समय से अंतरराष्ट्रीय क्रिकेट नहीं खेले थे। इसके बावजूद टीम मैनेजमेंट ने उनका लगातार समर्थन किया और फिट होते ही उन्हें दोबारा टीम में मौका दिया। राहुल ने इसके लिए टीम मैनेजमेंट का आभार व्यक्त किया और धन्यवाद भी कहा।

केएल राहुल ने फरवरी 2022 के बाद से ही अंतरराष्ट्रीय स्तर पर एक भी मैच नहीं खेला है। वहीं आईपीएल के पन्द्रहवें सीजन के बाद से उन्होंने कोई भी क्रिकेट नहीं खेली और लगातार चोट के कारण बाहर रहे। चोट की वजह से राहुल को पहले जिम्बाब्वे दौरे के लिए भी नहीं चुना गया था लेकिन उन्होंने अपनी फिटनेस साबित की और टीम में वापसी की। इसके बाद शिखर धवन की जगह राहुल को कप्तान भी बना दिया गया।

जिम्बाब्वे के खिलाफ सीरीज की शुरुआत से पहले राहुल ने कहा,

एक खिलाड़ी के लिए चयनकर्ताओं, कोच और कप्तान से समर्थन प्राप्त करना वास्तव में आवश्यक है। यह आपको बहुत अधिक आत्मविश्वास देता है और आपकी मानसिकता स्पष्ट हो जाती है। आप उन चीजों पर ध्यान केंद्रित कर सकते हैं जो आवश्यक हैं, वह है आपका खेल, आपका कौशल। एक खिलाड़ी के लिए यह जानना आसान हो जाता है कि आपकी सपोर्ट टीम आपका समर्थन कर रही है, वे आप पर विश्वास करते हैं, भले ही आपके पास दो महीने का अंतराल हो, वे यह नहीं भूले हैं कि आपने टीम के लिए और देश के लिए पिछले दो-तीन वर्षों में क्या किया है।

एशिया कप से पहले लय हासिल करना चाहेंगे केएल राहुल

केएल राहुल को जिम्बाब्वे दौरे पर शामिल करने की सबसे बड़ी वजह उन्हें गेम टाइम देना है। वह लम्बे समय से नहीं खेले हैं और अगर उन्हें इस दौरे में शामिल नहीं किया जाता, तो वह सीधे 28 अगस्त को एशिया कप में पाकिस्तान के खिलाफ मुकाबला खेलने उतरते। ऐसे में अहम टूर्नामेंट से पहले चयनकर्ताओं ने राहुल को जिम्बाब्वे सीरीज के लिए चुना ताकि वह कुछ रन बनाकर अपनी लय हासिल कर लें।

आपको बता दें कि जिम्बाब्वे और भारत के बीच तीन मैचों की सीरीज का पहला वनडे 18 अगस्त को हरारे में खेला जायेगा।


Edited by Prashant Kumar
reaction-emoji

Comments

Quick Links

More from Sportskeeda
Fetching more content...