Create

केएल राहुल ने जिम्बाब्वे को हराने के बाद दिया बड़ा बयान

केएल राहुल ने बतौर कप्तान पहली जीत दर्ज की है
केएल राहुल ने बतौर कप्तान पहली जीत दर्ज की है
reaction-emoji
निरंजन

भारतीय टीम (Indian Team) ने जिम्बाब्वे (Zimbabwe) दौरे पर बेहतरीन खेल का प्रदर्शन करते हुए पहले मैच में जीत दर्ज की। टीम इंडिया ने मुकाबले में 10 विकेट से जीत दर्ज करते हुए मेजबान टीम को बुरी तरह हरा दिया। जिम्बाब्वे की टीम इस मुकाबले में कहीं नज़र नहीं आई। इस जीत के बाद केएल राहुल ने बड़ी प्रतिक्रिया दी। टीम इंडिया के कप्तान के तौर पर राहुल की यह पहली जीत थी।

भारतीय कप्तान ने कहा कि हम काफी क्रिकेट खेलते हैं और चोटें इसका हिस्सा होंगी। खेल से दूर रहना वाकई मुश्किल है। यह कठिन समय है और हमने बैंगलोर में (मैं, कुलदीप और दीपक) साथ काम किया। विकेट में थोड़ी सी स्विंग और सीम मूवमेंट भी थी, लेकिन गेंदबाजों को अनुशासित रहते हुए और उन विकेटों को लेते हुए देखकर अच्छा लगा।

राहुल ने आगे कहा कि हम में से कुछ के लिए भारतीय ड्रेसिंग रूम में वापस आना बहुत अच्छा है। एक टीम के रूप में हम अच्छी फॉर्म में हैं, यह देखकर अच्छा लगा कि हम सभी को गेम का पर्याप्त समय मिल रहा है। इससे अच्छा लगता है।

That's that from the 1st ODI.An unbeaten 192 run stand between @SDhawan25 & @ShubmanGill as #TeamIndia win by 10 wickets.Scorecard - bit.ly/ZIMvIND-1STODI #ZIMvIND https://t.co/jcuGMG0oIG

टॉस जीतकर भारतीय कप्तान ने पहले गेंदबाजी करने का निर्णय लिया। पिच पर मौजूद घास का लाभ उठाने के लिए यह निर्णय लिया गया था। यह फैसला सही साबित हुआ। टीम इंडिया के तेज गेंदबाजों ने जिम्बाब्वे के बल्लेबाजों को पूरी तरह से बैकफुट पर धकेल दिया।

जिम्बाब्वे की टीम 189 रनों के मामूली स्कोर पर आउट हो गई। भारत के लिए दीपक चाहर और प्रसिद्ध कृष्णा ने 3-3 विकेट झटके। जवाब में खेलते हुए भारतीय टीम ने बिना कोई विकेट गंवाए 192 रन बनाए और मैच अपने नाम कर लिया। शुभमन गिल और शिखर धवन ने नाबाद अर्धशतक जमाए। इस तरह भारतीय टीम ने बड़े अंतर से जीत हासिल की।


Edited by निरंजन
reaction-emoji

Comments

Quick Links

More from Sportskeeda
Fetching more content...