Create

केएल राहुल ने खुद की कप्तानी की रोहित शर्मा और धोनी से तुलना पर दिया बड़ा बयान

केएल राहुल काफी समय बाद टीम में लौटे हैं
केएल राहुल काफी समय बाद टीम में लौटे हैं
Naveen Sharma

केएल राहुल (KL Rahul) को शांत स्वभाव वाला कप्तान माना जाता है। आईपीएल में उनकी कप्तानी के दौरान देखा गया है। जिम्बाब्वे दौरे (ZIM vs IND) पर केएल राहुल टीम के कप्तान हैं। इस बीच अपनी कप्तानी को लेकर उन्होंने प्रतिक्रिया देते हुए कहा कि मेरी कप्तानी की स्टाइल को लेकर रोहित शर्मा और महेंद्र सिंह धोनी से तुलना नहीं की जा सकती।

जिम्बाब्वे में प्रेस वार्ता के दौरान केएल राहुल ने कहा कि मैं अभी युवा हूं और बतौर कप्तान यह मेरी दूसरी सीरीज है। जाहिर है, मैंने उनके नेतृत्व में खेला है और उनसे बहुत कुछ सीखा है और एक खिलाड़ी के रूप में आप वर्षों से एक-दूसरे से सीखते हैं। मैंने इन लोगों से कुछ गुण लिए हैं।

उन्होंने यह भी कहा कि एक कप्तान को खुद के प्रति सच्चा होना चाहिए, तभी ऐसा खिलाड़ियों में होता है। मैं एक शांत व्यक्ति हूं और मैं वहां जाकर कुछ और बनने की कोशिश नहीं कर सकता। मेरा मानना है कि यह मेरे, टीम के लिए और खेल के लिए उचित नहीं है। मैं खुद सबसे अच्छे तरीके से बनने की कोशिश करता हूं।

All set for #ZIMvIND ODI series 🙌Action starts tomorrow 💪#TeamIndia https://t.co/MJoZgpp81J

गौरतलब है कि केएल राहुल चोट के कारण इंग्लैंड दौरे पर नहीं जा पाए थे। इसके अलावा आयरलैंड दौरे पर भी वह नहीं गए थे। जिम्बाब्वे दौरे पर उनको कप्तान नियुक्त किया गया है। हालांकि जिम्बाब्वे दौरे के लिए पहले धवन को कप्तान बनाया गया था। बाद में रिकवरी होने पर केएल राहुल को कप्तानी सौंपी गई। जिम्बाब्वे में भारतीय टीम तीन वनडे मैच खेलेगी। पहला मैच 18 अगस्त को खेला जाएगा।


भारतीय टीम

केएल राहुल (कप्तान), शिखर धवन (उपकप्तान), रुतुराज गायकवाड़, शुभमन गिल, दीपक हूडा, राहुल त्रिपाठी, इशान किशन (विकेटकीपर), संजू सैमसन (विकेटकीपर), शार्दुल ठाकुर, कुलदीप यादव, अक्षर पटेल, आवेश खान, प्रसिद्ध कृष्णा, मोहम्मद सिराज, दीपक चाहर, शाहबाज अहमद।


Edited by Naveen Sharma

Comments

Quick Links

More from Sportskeeda
Fetching more content...