Create

"वह चयनकर्ताओं को साबित करना चाहेंगे कि उन्होंने लय नहीं खोई है" - केएल राहुल को लेकर दिग्गज का बयान

जिम्बाब्वे के खिलाफ भारतीय टीम की कप्तानी करेंगे केएल राहुल
जिम्बाब्वे के खिलाफ भारतीय टीम की कप्तानी करेंगे केएल राहुल
Prashant Kumar

भारत और जिम्बाब्वे सीरीज (IND vs ZIM) की अहमियत केएल राहुल (KL Rahul) के लिए काफी ज्यादा है, जो लम्बे समय बाद अंतरराष्ट्रीय पर वापसी कर रहे हैं और कप्तान भी हैं। पूर्व भारतीय खिलाड़ी संजय मांजरेकर (Sanjay Manjrekar) का भी मानना है कि जिम्बाब्वे के खिलाफ वनडे सीरीज में अच्छा प्रदर्शन कर राहुल चयनकर्ताओं को साबित करना चाहेंगे कि वह अपने खेल के टॉप पर हैं।

कार्यवाहक कप्तान की भूमिका निभा रहे राहुल को शुरू में दौरे के लिए नहीं चुना गया था। हालाँकि, उन्होंने फिटनेस टेस्ट पास किया और इसके बाद तुरंत कप्तान बनाकर उन्हें टीम में शामिल किया गया है। इससे पहले भारतीय टीम का कप्तान शिखर धवन को बनाया गया था लेकिन अब वह उपकप्तानी करते हुए नजर आएंगे।

स्पोर्ट्स 18 के शो 'स्पोर्ट्स ओवर द टॉप' पर बातचीत के दौरान मांजरेकर से भारत के नजरिए से सीरीज के महत्व के बारे में पूछा गया। जवाब में उन्होंने कहा,

स्पॉटलाइट कुछ महत्वपूर्ण खिलाड़ियों पर होगी। एक हैं केएल राहुल - यह देखने के लिए कि क्या उनकी लंबी चोट का उन पर कोई असर हुआ है। उनकी टी20 वर्ल्ड कप में जगह लगभग पक्की है लेकिन वह चयनकर्ताओं को साबित करना चाहेंगे कि बल्लेबाजी में उन्होंने अपनी लय नहीं खोई है।

राहुल ने आईपीएल 2022 के बाद से ही कोई भी प्रतिस्पर्धी क्रिकेट नहीं खेली है। वह वेस्टइंडीज के खिलाफ टी20 सीरीज से वापस आने वाले थे लेकिन उन्हें कोरोना हो गया था।

केएल राहुल की बल्लेबाजी पोजीशन को लेकर भी संजय मांजरेकर ने दी प्रतिक्रिया

ज़िम्बाब्वे सीरीज में मांजरेकर से राहुल की बल्लेबाजी पोजीशन को लेकर भी सवाल किया गया। इस पर उन्होंने कहा,

यह कहना मुश्किल है क्योंकि ऋतुराज गायकवाड़ हैं, आपके पास इशान किशन और संजू सैमसन जैसे लोग हैं जो सीमित ओवरों के क्रिकेट में भी ओपनिंग करते हैं। मैं अनुमान लगा रहा हूं कि केएल राहुल पारी की शुरुआत करेंगे। अगर आप उनके वनडे रिकॉर्ड को देखें, तो उन्होंने नीचे भी बल्लेबाजी की है। वह इतने अच्छे खिलाड़ी हैं कि वह नंबर 1 और नंबर 4 या नंबर 5 पर काफी प्रभाव डाल सकते हैं। वह कुछ हद तक सूर्यकुमार यादव की तरह हैं।

हालाँकि, मांजरेकर का मानना है कि राहुल को शिखर धवन के साथ पारी की शुरुआत करनी चाहिए। उन्होंने कहा,

वह किसी भी पोजीशन में बल्लेबाजी करें और उनका प्रभाव कम नहीं हुआ है, लेकिन अगर आप उसके बड़े स्कोर को देखें, तो मुझे लगता है कि उन्होंने पांच वनडे शतक बनाए हैं, ये सभी ओपनिंग करते हुए आये हैं, इसलिए आपको 50 ओवर के खेल में उस तरह की पारी खेलने के लिए किसी की जरूरत है। इसलिए केएल राहुल टॉप ऑर्डर पर बल्लेबाजी करने के लिए सबसे उपयुक्त होंगे।

Edited by Prashant Kumar

Comments

Quick Links

More from Sportskeeda
Fetching more content...