Create

शिखर धवन या शुभमन गिल में से किसे रोहित शर्मा का ओपनिंग जोड़ीदार होना चाहिए, दिग्गज ने दिया जवाब 

शिखर धवन और शुभमन गिल का हालिया वनडे प्रदर्शन जोरदार रहा है
शिखर धवन और शुभमन गिल का हालिया वनडे प्रदर्शन जोरदार रहा है
Prashant Kumar

भारतीय बल्लेबाज शुभमन गिल (Shubman Gill) ने बतौर ओपनर वनडे में कुछ अच्छी पारियां खेली हैं। इसी वजह से कई जानकारों का मानना है कि उन्हें वनडे फॉर्मेट में शिखर धवन (Shikhar Dhawan) की जगह रोहित शर्मा (Rohit Sharma) का ओपनिंग जोड़ीदार बना देना चाहिए। हालाँकि, न्यूजीलैंड के पूर्व ऑलराउंडर स्कॉट स्टायरिस (Scott Styris) ने गिल के लिए सबसे अच्छी बल्लेबाजी पोजीशन नंबर 3 को बताया है।

गिल ने वेस्टइंडीज और ज़िम्बाब्वे दौरे पर खेली गई वनडे सीरीज में धमाकेदार प्रदर्शन किया और कुल 450 रन बनाये। उन्हें दोनों सीरीज में प्लेयर ऑफ़ द सीरीज भी चुना गया। वहीं शिखर धवन का भी प्रदर्शन काफी अच्छा रहा और उन्होंने भी कुछ उपयोगी पारियां खेली। इन दोनों की जोड़ी ओपन करते हुए काफी सफल साबित हुई थी।

स्पोर्ट्स 18 के शो 'स्पोर्ट्स ओवर द टॉप' पर बातचीत के दौरान, स्टायरिस से वनडे मैचों में रोहित शर्मा के ओपनिंग जोड़ीदार के रूप में धवन की जगह गिल की संभावना के बारे में पूछा गया था। उन्होंने कहा,

यह इतना कठिन सवाल है, और इसका कारण मैं कहता हूं क्योंकि आपके पास चार या पांच खिलाड़ी हैं जो सभी ओपनिंग कर सकते हैं और शानदार प्रदर्शन कर सकते हैं। हो सकता है कि शुभमन गिल को थोड़ा समय देना पड़े या जैसा कि हमने देखा, नंबर 3 उनके लिए एक स्थान हो सकता है।

शिखर धवन पर शुभमन गिल दबाव बढ़ा रहे हैं - स्कॉट स्टायरिस

स्कॉट स्टायरिस ने स्वीकार किया कि शुभमन गिल का अच्छा प्रदर्शन शिखर धवन पर दबाव बढ़ा रहा है। उन्होंने कहा,

आपको क्या लगता है कि शुभमन गिल के पास कितना भविष्य है? मुझे लगता है कि इस भारतीय टीम के लिए उनके सामने बहुत बड़ा भविष्य है। वह शिखर धवन पर दबाव बना रहे हैं।

हालाँकि पूर्व खिलाड़ी का मानना है कि अभी भी शिखर धवन रेस में आगे हैं। उन्होंने कारण बताते हुए कहा,

मुझे अब भी लगता है कि वे उस बाएं हाथ के विकल्प को पसंद करते हैं। ऐसे बहुत से टॉप ऑर्डर के बाएं हाथ के खिलाड़ी नहीं हैं जो एक ओपनिंग बल्लेबाज के रूप में भारतीय क्रिकेट में हों, इसलिए यह चीज शिखर धवन के पक्ष में जा रही है।

Edited by Prashant Kumar

Comments

comments icon

Quick Links:

More from Sportskeeda
Fetching more content...