Create

शुभमन गिल ने युवराज सिंह से मुलाकात का किया बड़ा खुलासा

गिल ने तूफानी अंदाज में बल्लेबाजी की थी
गिल ने तूफानी अंदाज में बल्लेबाजी की थी

जिम्बाब्वे के खिलाफ वनडे सीरीज (ZIM vs IND) के दौरान भारतीय टीम के ओपनर शुभमन गिल (Shubman Gill) ने बेहतरीन प्रदर्शन करते हुए प्लेयर ऑफ़ द सीरीज का खिताब हासिल किया। शुभमन गिल ने अपनी सफलता के बाद अब युवराज सिंह (Yuvraj Singh) से मुलाक़ात का जिक्र किया है। उन्होंने कहा कि सीरीज से पहले मैं उनसे मिला था।

बीसीसीआई के एक वीडियो में इशान किशन से बात करते हुए गिल ने कहा कि मैं जिम्बाब्वे आने से पहले उनसे (युवराज) मिला था और उन्होंने मुझे सिर्फ इतना बताया कि मैं अच्छी बल्लेबाजी कर रहा हूं और सेट होने के बाद मुझे डीप बैटिंग करने को कहा। उन्होंने मुझे शतक बनाने के लिए भी प्रेरित किया, हालांकि मैं शतक नहीं बना रहा था।

गिल ने यह भी कहा कि यह बल्लेबाजी करने के लिए एक अच्छा विकेट था और मुझे आपकी (किशन) कंपनी सौभाग्य से मिली और किस्मत मेरे पक्ष में थी और मुझे जो अवसर मिला था, उसका मुझे पूरा फायदा उठाना था।

गौरतलब है कि शुभमन गिल ने जिम्बाब्वे के खिलाफ तीसरे वनडे मैच में अपना पहला शतक जमाया। इसको लेकर युवराज सिंह ने उनको बधाई भी दी थी। युवराज ने कहा कि अंततः यह हुआ। शुभमन गिल इसके हकदार थे। पहले शतक के लिए बधाई, और भी कई आएँगे।

From a maiden international 💯 & @YUVSTRONG12's special message to #TeamIndia's #ZIMvIND ODI series win. 👌👌Man of the moment @ShubmanGill chats with @ishankishan51. 👏 👏 - By @ameyatilak P.S. @SDhawan25's special appearance 😎Full interview 🎥🔽bit.ly/3QHLSty https://t.co/GWYZEU5HeF

गौरतलब है कि भारतीय टीम ने जिम्बाब्वे के खिलाफ अंतिम एकदिवसीय मैच में पहले खेलते हुए 8 विकेट पर 289 रनों का बड़ा स्कोर बनाया। टीम इंडिया के लिए गिल ने शतक जमाया। वह 97 गेंदों में 130 रन बनाकर आउट हो गए। उनके अलावा इशान किशन के बल्ले से अर्धशतक आया।

जवाबी पारी में खेलते हुए जिम्बाब्वे की टीम 276 रनों पर आउट हो गई। उनके लिए सिकंदर रज़ा ने शानदार शतकीय पारी खेली। जिम्बाब्वे की टीम लक्ष्य के करीब जाकर 13 रनों से मुकाबला हार गई।

Quick Links

Edited by निरंजन
Be the first one to comment