Create
Notifications

ज़िम्बाब्वे की टीम पहले दिन 176 पर ढेर, पाकिस्तान के तेज़ गेंदबाजों का शानदार प्रदर्शन

Photo - PCB Twitter
Photo - PCB Twitter
Prashant
ANALYST
Modified 29 Apr 2021
न्यूज़

पाकिस्तान के खिलाफ हरारे में खेले जा रहे पहले टेस्ट के पहले दिन ज़िम्बाब्वे की टीम सिर्फ 176 रन बनाकर ऑल आउट हो गई। जवाब में पाकिस्तान ने पहले दिन स्टंप्स के समय तक बिना किसी नुकसान के 103 रन बना लिए थे। पहले दिन पाकिस्तान की तरफ से हसन अली और शाहीन अफरीदी ने चार-चार विकेट लिए।

ज़िम्बाब्वे ने टॉस जीतकर पहले बल्लेबाजी का फैसला लिया और उनकी तरफ से तीन खिलाड़ियों (मिल्टन शुम्बा, रिचर्ड एनगारवा एवं रॉय काइआ) ने अपना डेब्यू किया। पाकिस्तान की तरफ से साजिद खान ने डेब्यू किया।

ज़िम्बाब्वे की शुरुआत अच्छी नहीं रही और 30 के स्कोर तक उनके चार विकेट गिर चुके थे। पहले सेशन के बाद ज़िम्बाब्वे का स्कोर 27 ओवर में 59/4 था। लंच के बाद दूसरे सत्र के अंत में मेजबान टीम 59.1 ओवर में 176 रन बनाकर ऑल आउट हो गई। पहला मैच खेल रहे रॉय काइआ ने 48 रनों की बढ़िया पारी खेली और टीम को 150 से ऊपर पहुंचने में अहम योगदान दिया। डोनाल्ड तिरिपानो ने नाबाद 28 और मिल्टन शुम्बा ने 27 रन बनाये।

पाकिस्तान की तरफ से शाहीन अफरीदी ने 43 और हसन अली ने 53 रन देकर चार-चार विकेट लिए। उनके अलावा नौमान अली ने एक विकेट लिया।

जवाब में पाकिस्तान की शुरुआत काफी अच्छी रही और आबिद अली एवं इमरान बट्ट ने चाय के बाद 30 ओवर में टीम को कोई झटका नहीं लगने दिया। आबिद अली ने अर्धशतक लगाया और स्टंप्स के समय 56 रन बनाकर नाबाद थे। उनके साथ इमरान बट्ट 43 रन बनाकर नाबाद थे। पाकिस्तान की टीम ज़िम्बाब्वे से अब सिर्फ 73 रन पीछे है।

मैच के दूसरे दिन पाकिस्तान की नज़रें बड़ी बढ़त की तरफ होगी, वहीं ज़िम्बाब्वे की टीम मैच में वापसी करने के प्रयास में रहेगी। इससे पहले टी20 सीरीज में पाकिस्तान ने ज़िम्बाब्वे को 2-1 से हराया था।

Published 29 Apr 2021
Fetching more content...
App download animated image Get the free App now