Create
Notifications

पाकिस्तान की टीम विशाल बढ़त की तरफ, युवा बल्लेबाज शतक से चूके

Photo - PCB Twitter
Photo - PCB Twitter
reaction-emoji
Prashant

पाकिस्तान (Pakistan) ने हरारे में खेले जा रहे पहले टेस्ट के दूसरे दिन ज़िम्बाब्वे (Zimbabwe) के खिलाफ 198 रनों की बड़ी बढ़त हासिल कर ली है। ज़िम्बाब्वे के 176 के जवाब में पाकिस्तान ने दूसरे दिन स्टंप्स तक 374/6 का स्कोर बना लिया है। फवाद आलम ने शानदार शतकीय पारी खेली, वहीं इमरान बट्ट शतक से चूक गए।

पहले दिन के स्कोर 103/0 से आगे खेलते हुए पाकिस्तान को पहला झटका 115 के स्कोर पर लगा और आबिद अली 60 रन बनाकर आउट हो गए। इमरान बट्ट ने अज़हर अली के साथ लंच तक टीम को और कोई झटका नहीं लगने दिया और स्कोर 162/1 था। लंच के बाद डोनाल्ड तिरिपानो ने 176 के स्कोर पर अज़हर अली (36) और 182 के स्कोर पर बाबर आज़म (0) को चलता किया।

इमरान बट्ट ने फवाद आलम के साथ टीम को 200 के पार पहुंचाया, लेकिन अभाग्यशाली रहे कि अपना शतक नहीं पूरा कर सके और 226 के स्कोर पर 91 रन बनाकर आउट हो गए। चाय के समय स्कोर 261/4 था। चाय के बाद फवाद आलम ने अपना चौथा टेस्ट शतक पूरा किया और मोहम्मद रिज़वान (45) के साथ पांचवें विकेट के लिए 107 रनों की साझेदारी निभाई।

हालाँकि 333 के स्कोर पर रिज़वान और 334 के स्कोर पर फहीम अशरफ (0) को आउट करके ज़िम्बाब्वे ने वापसी की कोशिश की, लेकिन फवाद आलम (108*) और हसन अली (21*) ने इसके बाद टीम को और कोई झटका नहीं लगने दिया। फवाद आलम का यह पिछले पांच मैचों में तीसरा टेस्ट शतक है। इससे पहले उन्होंने न्यूजीलैंड और पाकिस्तान के खिलाफ शतक लगाया था।

तीसरे दिन पाकिस्तान की नज़रें 500 से ऊपर के स्कोर पर होगी, वहीं ज़िम्बाब्वे की टीम जल्द से जल्द मेहमान टीम को ऑल आउट करना चाहेगी। मौजूदा स्थिति देखते हुए मेजबान टीम के सामने पारी की हार का खतरा मंडरा रहा है।


Edited by Prashant
reaction-emoji

Comments

Quick Links:

More from Sportskeeda
Fetching more content...