जिम्बाब्वे और अफगानिस्तान टी20 सीरीज हुई रद्द

जिम्बाब्वे टीम
जिम्बाब्वे टीम

जिम्बाब्वे और अफगानिस्तान के बीच टी20 सीरीज रद्द कर दी गई है। जिम्बाब्वे की यह घरेलू सीरीज थी जो इसी महीने होनी थी। कोरोना वायरस के कारण जिम्बाब्वे क्रिकेट बोर्ड ने यह फैसला लिया है। सरकार के कोविड 19 नियमों को ध्यान में रखते हुए जिम्बाब्वे में इस सीरीज को रद्द करने का निर्णय लिया गया। पांच टी20 मुकाबले सीरीज में खेले जाने थे।जिम्बाब्वे क्रिकेट बोर्ड ने सख्त नियमों के साथ सीरीज आयोजन की अनुमति सरकार से माँगी थी लेकिन वहां कोरोना वायरस के तेजी से बढ़ रहे मामलों को देखते हुए इजाजत नहीं दी गई। स्पोर्ट्स और रिक्रिएशन कमीशन ने बताया कि देश फिलहाल किसी भी तरह का खेल आयोजन करने के लिए तैयार नहीं है। इसके बाद सीरीज को रद्द करने का निर्णय लिया गया।

यह भी पढ़ें: IPL 2020: सभी 8 टीमों के खिलाड़ियों की पूरी लिस्ट और जानकारी

जिम्बाब्वे क्रिकेट बोर्ड के लिए यह झटका है

जिम्बाब्वे क्रिकेट बोर्ड के लिए यह एक झटका कहा जा सकता है। क्रिकेट को तेजी से पटरी पर लाने के प्रयासों के लिए भी यह अच्छा संकेत नहीं है लेकिन कोरोना वायरस का खतरा भी गम्भीर समस्या है। शुरुआती चरण में जिम्बाब्वे में कोरोना का खतरा ज्यादा नहीं था लेकिन समय के साथ वहां भी केसों की संख्या बढ़ती चली गई।

क्रिकबज के साथ एक बातचीत में जिम्बाब्वे क्रिकेट के एक अधिकारी ने कहा कि हम आईसीसी के साथ मिलकर वित्तीय योजनाओं पर काम कर रहे थे। हम एक नियंत्रित फंडिंग में थे और कोविड के कारण इसको लेकर हमें एक अच्छी स्थिति में होना होगा।

गौरतलब है कि विश्व भर में कोरोना वायरस के कारण तमाम तरह के खेल आयोजनों पर रोक लगी हुई है। हालांकि क्रिकेट की शुरुआत अब धीरे-धीरे हो रही है। इस महीने वेस्टइंडीज में सीपीएल और अगले महीने भारत में आईपीएल होना है। इसके अलावा भी इंग्लैंड और पाकिस्तान की टीमें टेस्ट सीरीज खेलने में व्यस्त है। पूर्ण बहाली में अभी समय लगेगा।

Quick Links

App download animated image Get the free App now