जिम्बाब्वे के दिग्गज की वापसी, ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ वनडे टीम का ऐलान

जिम्बाब्वे की टीम ऑस्ट्रेलिया में जाकर तीन वनडे मुकाबले खेलेगी
जिम्बाब्वे की टीम ऑस्ट्रेलिया में जाकर तीन वनडे मुकाबले खेलेगी

ऑस्ट्रेलिया (Australia) के खिलाफ वनडे सीरीज के लिए जिम्बाब्वे की टीम (Zimbabwe Team) का ऐलान कर दिया गया है। ब्लेसिंग मुजराबानी की टीम में वापसी हुई है। चोट के कारण मुजराबानी बांग्लादेश (Bangladesh) और भारत (India) के खिलाफ सीरीज में नहीं खेल पाए थे। अब उनको फिट होने के बाद टीम में शामिल कर दिया गया है।

रेजिस चकाबवा लगातार तीसरी एकदिवसीय श्रृंखला के लिए जिम्बाब्वे का नेतृत्व करेंगे। नियमित कप्तान क्रेग एर्विन अभी भी हैमस्ट्रिंग की चोट से उबर रहे हैं। तेंदई चतारा (कॉलरबोन फ्रैक्चर), बाएं हाथ के स्पिनर वेलिंगटन मसाकाद्जा (कंधे की चोट) और सलामी बल्लेबाज मिल्टन शुम्बा (क्वाड्रिसेप की चोट) भी चयन के लिए उपलब्ध नहीं थे।

पिछली बार जिम्बाब्वे ने ऑस्ट्रेलिया में 2015 विश्व कप के दौरान एकदिवसीय मैच खेला था, इससे पहले देश में उनका पिछला मैच 2004 में मेजबान और भारत के साथ एक त्रिकोणीय श्रृंखला थी। इस तरह जिम्बाब्वे की टीम काफी समय के बाद ऑस्ट्रेलिया में जाकर मुकाबला खेलेगी। यह सीरीज पहले 2020 में होनी थी लेकिन कोरोना वायरस के कारण इसे टालना पड़ा था। अब इसका आयोजन करने का रास्ता साफ़ हुआ है।

साल 2023 में भारत में होने वाले वनडे वर्ल्ड कप के लिए सुपर लीग के अंतर्गत यह सीरीज खेली जाएगी। 13 टीमें वर्ल्ड कप में क्वालीफाई करने के लिए सुपर लीग में खेलती हैं। मेजबान देश होने के नाते भारतीय टीम पहले ही टूर्नामेंट के लिए क्वालिफाई कर चुकी है।

ऑस्ट्रेलिया जाने वाले 15 खिलाड़ियों के अलावा जिम्बाब्वे की टीम में नॉन ट्रेवलिंग रिजर्व के रूप में भी दो खिलाड़ियों को शामिल किया गया है।

जिम्बाब्वे की टीम

रेजिस चकाबवा, इनोसेंट काइया, ताकुजवानाशे कैतानो, तदिवानाशे मरुमानी, टोनी मुनयोंगा, विक्टर न्यओची, सिकंदर रज़ा, रयान बर्ल, ब्रैड एवांस, ल्युक जोंगवे, क्लाइव मडांडे, वेस्ले मैधेवेरे, ब्लेसिंग मुजराबानी, रिचर्ड एनगारवा, सीन विलियम्स।

Quick Links

Edited by Naveen Sharma