वेस्टइंडीज के खिलाफ टेस्ट सीरीज के लिए ज़िम्बाब्वे का स्क्वाड घोषित, प्रमुख खिलाड़ी को मिली कप्तानी 

क्रेग एर्विन सफ़ेद गेंद की कप्तानी संभालते हैं
क्रेग एर्विन सफ़ेद गेंद की कप्तानी संभालते हैं

वेस्टइंडीज के खिलाफ दो मैचों की घरेलू टेस्ट सीरीज (ZIM vs WI) से पहले ज़िम्बाब्वे को बड़ा झटका लगा है। टीम के टेस्ट कप्तान शॉन विलियम्स उंगली में फ्रैक्चर के कारण सीरीज का हिस्सा नहीं होंगे। उनके स्थान पर कप्तानी की जिम्मेदारी सीमित ओवरों के कप्तान क्रेग एर्विन को सौंप दी गई है।

ज़िम्बाब्वे की टीम वेस्टइंडीज के खिलाफ दोनों टेस्ट बुलवायो में खेलेगी। नियमित टेस्ट कप्तान शॉन विलियम्स के अलावा टीम के अन्य कई प्रमुख खिलाड़ी भी अलग-अलग कारणों से सीरीज का हिस्सा नहीं होंगे। सिकंदर रजा और रयान बर्ल टी20 लीग में अपनी प्रतिबद्धताओं को पूरा करने के लिए कैरेबियाई टीम के खिलाफ सीरीज का हिस्सा नहीं होंगे। इनके अलावा ब्लेसिंग मुज़राबानी और टेंडाई चटारा अपनी-अपनी चोट से उबर रहे हैं। इसी वजह से ये दोनों भी स्क्वाड का हिस्सा नहीं हैं।

इन प्रमुख खिलाड़ियों की गैरमौजूदगी का फायदा चार अनकैप्ड खिलाड़ियों को मिला है, जो टेस्ट स्क्वाड में शामिल किया गए हैं। तफाद्जवा सिगा, जॉयलॉर्ड गुम्बी, कुदजई मौन्ज़े और तनुनुरवा माकोनी को पहली बार शामिल किया गया है। वहीं, हाल ही में सीमित ओवरों की टीम में जगह बनाने वाले इनोसेंट काइया को टेस्ट डेब्यू का मौका मिल सकता है।

डोनाल्ड तिरिपानो और चामुनोरवा चिभाभा को टीम में वापस बुलाया गया है। इसके अलावा, हाल ही में ज़िम्बाब्वे के लिए अंतरराष्ट्रीय स्तर पर खेलने वाले इंग्लैंड के पूर्व खिलाड़ी गैरी बैलेंस को भी स्क्वाड में जगह मिली है, जो मध्यक्रम में मजबूती प्रदान करेंगे।

ज़िम्बाब्वे और वेस्टइंडीज के बीच पहला टेस्ट क्वीन्स स्पोर्ट्स क्लब में चार फरवरी से शुरू होगा और दूसरा टेस्ट 12 फरवरी से इसी मैदान पर खेला जाएगा।

वेस्टइंडीज के खिलाफ टेस्ट सीरीज के लिए ज़िम्बाब्वे का स्क्वाड

गैरी बैलेंस, चामुनोरवा चिभाभा, तनाका चिवांगा, क्रेग एर्विन (कप्तान), ब्रैडली इवांस, जॉयलॉर्ड गुम्बी, इनोसेंट काइया, तनुनुरवा माकोनी, वेलिंगटन मसाकाद्जा, कुदजई मौनजे, ब्रैंडन मावुता, रिचर्ड एनगार्वा, विक्टर न्यौची, मिल्टन शुम्बा, डोनाल्ड तिरिपानो, तफाद्जवा सिगा।

Quick Links

Edited by Prashant Kumar
App download animated image Get the free App now