Create
Notifications

जिम्बाब्वे और बांग्लादेश के बीच टी20 सीरीज के कार्यक्रम में बदलाव

Naveen Sharma

जिम्बाब्वे (Zimbabwe) और बांग्लादेश (Bangladesh) के बीच तीन टी20 मैचों की सीरीज के कार्यक्रम में थोड़ा बदलाव किया गया है। जिम्बाब्वे क्रिकेट बोर्ड ने सोमवार को इस बारे में जानकारी दी। दोनों देशों के क्रिकेट बोर्ड थोड़े बदलाव करने पर सहमत हो गए हैं। ऐसे में 23 जुलाई को खेला जाने वाला पहला टी20 मुकाबला अब एक दिन पहले 22 जुलाई को ही खेला जाएगा।

दूसरा और तीसरा टी20 मैच 23 जुलाई और 25 जुलाई को हरारे में खेला जाएगा। मूल कार्यक्रम के अनुसार टी20 सीरीज 27 जुलाई को समाप्त होनी थी लेकिन अब यह दो दिन पहले ही समाप्त हो जाएगी। दौरे की ब्रॉडकास्टिंग कम्पनी को शेड्यूल और लोजिस्टिक्स में समस्या का सामना करना पड़ रहा था, ऐसे में कार्यक्रम को बदलना ही अंतिम उपाय था। दोनों देशों के क्रिकेट बोर्ड ने इस मामले पर बात कर हल निकाला है। दोनों टीमों ने अब तक एक टेस्ट और दो वनडे खेले हैं, जिसमें बांग्लादेश ने तीनों मैचों में जीत हासिल की है। तीसरा और अंतिम वनडे मैच मंगलवार को खेला जाएगा।

बांग्लादेश की टीम एकदिवसीय सीरीज में पहले ही 2 मैच जीतकर विजयी बढ़त बना चुकी है। ऐसे में तीसरा मैच जिम्बाब्वे के लिए साख बचाने वाला होगा जबकि मेहमान टीम इसमें जीत दर्ज कर क्लीन स्वीप करना चाहेगी। जिम्बाब्वे की टी20 टीम का ऐलान फिलहाल नहीं किया गया है लेकिन जल्दी ही टीम की घोषणा होने की उम्मीद है। वनडे टीम भी सीरीज शुरू होने के दो दिन पहले घोषित हुई थी। ऐसे में टी20 टीम का ऐलान वनडे सीरीज खत्म होते ही घोषित की जा सकती है।

बांग्लादेश की टी20 टीम इस प्रकार से है

महमुदुल्लाह (कप्तान), तमीम इकबाल, लिटन दास, अफिफ होसैन, सौम्य सरकार, नईम शेख, तस्कीन अहमद, शोरफुल इस्लाम, मोहम्मद सैफुद्दीन, मुस्तफिजुर रहमान, महेदी हसन, नसुम अहमद, शमीम होसैन, अमीनुल इस्लाम, शाकिब अल हसन और नुरुल हसन।


Edited by Naveen Sharma

Comments

Quick Links:

More from Sportskeeda
Fetching more content...