Create
Notifications

जिम्बाब्वे के खिलाफ पहले टेस्ट में अफगानिस्तान को मिली शर्मनाक हार

निरंजन

जिम्बाब्वे (Zimbabwe) की टीम ने पहले टेस्ट मैच के दूसरे दिन अफगानिस्तान (Afghanistan) की टीम को 10 विकेट के बड़े अंतर से हराकर सीरीज में 1-0 की बढ़त हासिल कर ली है। जिम्बाब्वे की पहली पारी 250 रन पर समाप्त हुई और जवाब में अफगानिस्तान की टीम दूसरी पारी में 135 रन बना पाई। इसके बाद जिम्बाब्वे को महज 17 रनों का लक्ष्य मिला जिसे उन्होंने बिना विकेट खोए हासिल कर लिया।

कल के स्कोर 133/5 से आगे खेलते हुए जिम्बाब्वे ने आज रयान बर्ल (8) का विकेट गंवाया। इसके बाद चकाबवा और सीन विलियम्स ने मिलकर सातवें विकेट के लिए अर्धशतकीय साझेदारी निभाई। चकाबवा 44 रन बनाकर आउट हो गए लेकिन विलियम्स एक छोर पर खड़े रहे और बेहतरीन शतक जड़ दिया। वह 105 रन बनाकर आउट हुए और जिम्बाब्वे की पहली पारी 250 रन पर समाप्त हुई। पहली पारी के आधार पर उन्हें अफगानिस्तान के ऊपर 119 रन की बढ़त प्राप्त हुई। अफगानिस्तान के लिए आमिर हमजा को 6 विकेट मिले।

दूसरी पारी में बल्लेबाजी करने के लिए आई अफगानिस्तानी टीम के ओपनर बल्लेबाज अब्दुल मलिक बिना खाता खोले आउट हो गए। इसके बाद यह विकेट पतन लगातार जारी रहा और एक के बाद एक खिलाड़ी आउट होते रहे। इब्राहिम जाद्रान ने 76 रन बनाए और अन्य सभी बल्लेबाज बुरी तरह फ्लॉप रहे। 8 बल्लेबाज दोहरे अंकों में भी नहीं पहुँच पाए और पूरी टीम 135 रन बनाकर आउट हो गई। न्याउची और टिरीपानो ने जिम्बाब्वे के लिए 3-3 विकेट चटकाए। जिम्बाब्वे की टीम को 17 रनों का मामूली स्कोर मिला जिसे उन्होंने बिना कोई विकेट गंवाए हासिल कर लिया और सीरीज में 1-0 की बढ़त भी प्राप्त कर ली। अफगानिस्तान को चोटिल राशिद खान की कमी जरुर खली होगी। उनके रहने से टीम को गेंदबाजी के अलावा बल्लेबाजी में भी फायदा मिलने की पूरी संभावना थी।

संक्षिप्त स्कोर

अफगानिस्तान: 131/10, 135/10

जिम्बाब्वे: 250/10, 17/0


Edited by निरंजन

Comments

Quick Links:

More from Sportskeeda
Fetching more content...