टी20 त्रिकोणीय सीरीज: जिम्बाब्वे ने अफगानिस्तान को 7 विकेट से हराया

मसाकाद्जा
मसाकाद्जा

बांग्लादेश में चल रही टी20 त्रिकोणीय सीरीज के पांचवें मैच में जिम्बाब्वे ने अफगानिस्तान को 7 विकेट से हरा दिया। चटगांव में पहले बल्लेबाजी करते हुए अफगानिस्तान ने 8 विकेट पर 155 रन बनाए। जवाब में खेलते हुए जिम्बाब्वे ने बीसवें ओवर की तीसरी गेंद पर 3 विकेट खोकर 156 रन बनाते हुए मैच अपने नाम कर लिया। लगातर बारह मैच जीतने के बाद अफगानिस्तान को यह पराजय मिली। जिम्बाब्वे के कप्तान हैमिल्टन मसाकाद्जा का यह अंतिम अंतरराष्ट्रीय मैच था। क्रिस एमपोफू को मैन ऑफ़ द मैच चुना गया।

यह भी पढ़ें:एमएसके प्रसाद ने ऋषभ पंत को लेकर बड़ा खुलासा किया, तीन बैकअप कीपर के नाम बताये

टॉस जीतकर पहले खेलते हुए अफगानिस्तान को जबरदस्त शुरुआत मिली। रह्मनुल्लाह (61) और हजरतुल्लाह जजई (31) ने पहले विकेट के लिए 83 रन जोड़े। इन दोनों के आउट होने के बाद रन रेट धीमा हो गया और बल्लेबाजों के आउट होने का सिलसिला शुरू हो गया। पूरे ओवर खेलकर अफगानिस्तान की टीम 8 विकेट पर 155 रन बना सकी। जिम्बाब्वे के लिए एमपोफू ने सबसे अधिक 4 विकेट चटकाए। अफगानिस्तान के पांच बल्लेबाज दहाई के अंक तक भी नहीं पहुंचे।

इस सीरीज के अंतिम मैच में खेलने उतरी जिम्बाब्वे की टीम के लिए ब्रेंडन टेलर और हैमिल्टन मसाकाद्जा ने पहले विकेट के लिए 40 रन जोड़े। टेलर (19) के आउट होने के बाद मसाकाद्जा ने तूफानी पारी खेली। उन्होंने 42 गेंद पर 5 छक्के और चार चौके जड़ते हुए 71 रन बनाए और टीम की जीत में सबसे अहम भूमिका निभाई। चकाब्वा ने भी 39 रन बनाए और जिम्बाब्वे ने बीसवें ओवर की तीसरी गेंद पर 3 विकेट खोकर 156 रन बनाते हुए मैच जीत लिया। मसाकाद्जा का यह अंतिम अंतरराष्ट्रीय मैच था। अफगानिस्तान के लिए मुजीब उर रहमान ने सबसे अधिक 2 विकेट हासिल किये।

संक्षिप्त स्कोर

अफगानिस्तान: 155/8

जिम्बाब्वे: 156/3

Hindi Cricket News, सभी मैच के क्रिकेट स्कोर, लाइव अपडेट, हाइलाइट्स और न्यूज स्पोर्ट्सकीड़ा पर पाएं

Quick Links

App download animated image Get the free App now